Tekadi Flyover, nagpur

    Loading

    • 10,86,772 रु. के चेक का वितरण शुरू
    • 29 दूकानदारों ने मांगी रकम

    नागपुर. रेलवे स्टेशन के सामने के फ्लाईओवर को तोड़कर उसके स्थान पर 6 लेन रोड तैयार करने की योजना काफी समय पहले तय की गई थी लेकिन कई कारणों से अब तक यह कार्य संभव नहीं हो रहा था. अब इस दिशा में प्रक्रिया तेज कर दी गई है. इसी क्रम में मनपा की सभा के फैसले के अनुसार जहां कुछ दूकानदारों को दूकान के बदले दूकान आवंटित की गईं, वहीं अब जिन दूकानदारों ने ब्याज सहित अग्रिम राशि मांगी थी उन्हें वह देने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई. शुक्रवार को मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. के हाथों 3 दूकानदारों को 10,86,772 रु. के चेक वितरित किए गए. उपायुक्त मिलिंद मेश्राम, सहायक अधीक्षक संजय दहिकर और बाजार अधीक्षक प्रमोद वानखेडे उपस्थित थे. 

    8 प्रतिशत ब्याज सहित रकम वापस

    रेलवे स्टेशन के सामने फ्लाईओवर के नीचे 160 दूकानों के लिए लाइसेंस जारी किए गए थे. लाइसेंस देते समय मनपा ने दूकानदारों से अग्रिम राशि जमा कराई थी. पुल तोड़ने का निर्णय होने के बाद मनपा ने इन 160 दूकानदारों को 2 विकल्प दिए थे. इसके अनुसार 69 दूकानदारों ने दूकान के बदले दूकान मांगी थी, जबकि 29 ने लाइसेंस लेते समय जमा की गई अग्रिम राशि 8 प्रतिशत ब्याज सहित वापस करने की मांग की थी. दूकानदारों द्वारा की गई मांग के अनुसार हाल ही में मनपा ने मेट्रो द्वारा अस्थायी तौर पर बनाए गए काम्प्लेक्स में दूकानदारों को कमरों का आवंटन किया. साथ ही अब अन्य दूकानदारों को ब्याज सहित अग्रिम राशि वापस की जा रही है. 

    51 को दूकान आवंटन की प्रक्रिया पूरी

    बताया जाता है कि महामेट्रो की ओर से ही 6 लेन रोड का निर्माण किया जाना है. इसलिए फ्लाईओवर तोड़ने से पूर्व नीचे के दूकानदारों के लिए मेट्रो द्वारा  स्टेशन के करीब ही काम्प्लेक्स तैयार किया गया. वर्तमान में यहां पर 72 दूकानों का काम्प्लेक्स तैयार किया गया है. हालांकि यह काम्प्लेक्स भी अस्थायी है. इस स्थान पर मॉल का निर्माण किया जाना है जिसके बाद इन दूकानदारों को मॉल में जगह आवंटित की जाएगी. मनपा की सभा द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार अब तक 51 लाइसेंसधारक दूकानदारों को इस काम्प्लेक्स में दूकानों का आवंटन किया गया है. ड्रा निकालकर दस्तावेजी प्रक्रिया पूरी का जा चुकी है. केवल वास्तविक रूप में दूकानों का कब्जा देना बाकी है. बताया जाता है कि जल्द ही इस प्रक्रिया को भी पूरा किया जाएगा.