Uddhav thackeray and Bawankule

Loading

नागपुर. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने एक बार फिर पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर आरोप लगाया कि उन्होंने ही आरक्षण के मुद्दे पर मराठा समाज को धोखा दिया. उन्होंने कहा कि देवेन्द्र फडणवीस के बाद अब सीएम एकनाथ शिंदे भी आरक्षण देने के लिए कटिबद्ध हैं. उद्धव ठाकरे ने न केवल फडणवीस बल्कि मराठाओं की पीठ पर खंजर घोपा. मराठा को आरक्षण मिले, यह सर्वपक्षीय भूमिका है. वे नागपुर में पत्रकारों से बात कर रहे थे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जरांगे द्वारा किये गए आरोप पर पुलिस जांच शुरू है. इसलिए उस पर बोलना उचित नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि आज ओबीसी और मराठा समाज आमने-सामने आ गए हैं. इसके लिए उद्धव ठाकरे ही जिम्मेदार हैं. फडणवीस को सीएम पद के लिए बहुमत मिला था. तब ठाकरे ने उन्हें सीएम नहीं बनने दिया. अगर वे सीएम बनते तो मराठा आरक्षण को सुप्रीम कोर्ट में टिकाकर रखते और न्याय दिलाते. अपील भी की कि कोई भी दो समाज को आमने-सामने लाने वाला वक्तव्य नहीं करे. छगन भुजबल की भूमिका पर उन्होंने कहा कि सर्वदलीय बैठक के निर्णयानुसार ही उनका वक्तव्य है कि ओबीसी के आरक्षण को धक्का नहीं लगना चाहिए. वही वे बोल रहे हैं.

पराजय स्वीकार करें पटोले

बावनकुले ने कहा कि महाविकास आघाड़ी के पास जो ग्राम पंचायतें थीं उनमें से अधिकांश अब भाजपा के पास आ गई हैं. महायुति सरकार ने सीधे सरपंच चुनाव कराने का निर्णय लिया. इसलिए दल-बदल थम गया. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले को हार स्वीकार करनी चाहिए.