विप चुनाव: 15 मतदान केन्द्रों में होगी वोटिंग, आचार संहिता का पालन करने की अपील

    नागपुर. विधान परिषद के स्थानीय निकाय नागपुर सीट के लिए 10 दिसंबर को होने वाले वोटिंग की तैयारी कर ली गई है. जिले में 15 मतदान केन्द्रों में वोटिंग होगी. जिसमें मनपा की सीमा में 2 और ग्रामीण भागों में 13 मतदान केन्द्र होंगे. नागपुर की चुनाव निरीक्षक डॉ. माधवी खोडे-चवरे ने चुनाव की तैयारी के संदर्भ में समीक्षा बैठक ली जिसमें उम्मीदवारों के प्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे. सभी उम्मीदवारों को आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने की अपील उन्होंने की.

    मतदान केन्द्र शहर में उपविभागीय कार्यालय परिसर के तहसील कार्यालय, नागपुर शहर खोली क्रमांक-2 और तहसील कार्यालय, शहर खोली क्रमांक 4 में होगा. ग्रामीण भागों में नागपुर ग्रामीण तहसील कार्यालय, नरखेड, काटोल, सावनेर, रामटेक, कामठी, कलमेश्वर, उमरेड, मौदा और पारशिवनी तहसील कार्यालय और कन्हान-पिंपरी, बुटीबोरी और वानाडोंगरी नगर परिषद कार्यालय में खोली क्रमांक 1 में मतदान केंद्र होगा. यह जानकारी बैठक में जिला चुनाव अधिकारी विमला आर. ने दी.

    खर्च का देना होगा हिसाब

    उम्मीदवारों को खर्च का निर्धारित नमूने में नियमित हिसाब पेश करना होगा. प्रचार के लिए छपाई गई सामग्री को संनियंत्रण समिति से प्रमाणित करवाना होगा. मतदाताओं को लालच देने, डराने-धमकाने, दबाव लाने पर कार्रवाई की जाएगी. आयोग द्वारा जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा. इस दौरान चुनाव के दिन मतदान केन्द्रों में पुलिस बंदोबस्त की तैयारी की समीक्षा भी की गई. निवासी उपजिलाधिकारी डॉ. सुजाता गंधे, विशेष शाखा के पुलिस उपायुक्त बसवराज तेली और एसपी राहुल माकणीकर, तहसीलदार राहुल सारंग, नीलेश काले, नायब तहसीलदार सोनाली वाघ सहित उम्मीदवारों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.