Crime News
File Photo

Loading

नागपुर. धंतोली थानांतर्गत एक मॉल की सीढ़ियों पर आराम करने बैठी बीमार महिला से 3 महिलाओं समेत 4 अज्ञात आरोपियों ने धक्कामुक्की और मारपीट की. संतुलन बिगड़ने से महिला सीढ़ियों से गिर पड़ी और सिर पर गंभीर चोटें आने से उसकी मौत को गई. मृतका बालाजीनगर, मानेवाड़ा निवासी संतोषी रामकिशोर बिनकर (53) हैं. वे मेडिकल कॉलेज में हेड नर्स के पद पर कार्यरत थीं. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ सदोष मनुष्यवध का मामला दर्ज कर तलाश शुरू की है.

जानकारी के अनुसार, संतोषी फरियादी नवनीतनगर निवासी विजय छोटेलाल बिनकर (55) की साली थीं. विजय अपने परिवार के साथ रामनवमी शोभायात्रा देखने के लिए धंतोली आए थे. इस दौरान संतोषी और परिवार के अन्य सदस्य व रिश्तेदार भी साथ थे. संतोषी के पित्ताशय का ऑपरेशन हो चुका था. रात करीब 11.30 बजे काफी देर तक खड़े रहने के कारण उन्हें पेट में दर्द उठा. ऐसे में उनके साथ सभी फार्च्यून मॉल की सीढ़ियों पर कुछ देर आराम करने के लिए बैठ गये.

पैर लगने से शुरू हुआ विवाद

इसी समय करीब 40 से 45 वर्ष का व्यक्ति सीढ़ियों पर चढ़ रहा था. उसका पैर विजय की पत्नी के पैर पर लगा. इसी बात पर उसने विजय और उनकी पत्नी से गालीगलौज और विवाद शुरू कर दिया. अन्य रिश्तेदार और संतोषी ने बीचबचाव की कोशिश की लेकिन उस व्यक्ति के साथ मौजूद अन्य 3 महिलाओं ने संतोषी से मारपीट करत हुए धक्कामुक्की की. संतुलन बिगड़ने से संतोषी सीढ़ियों से नीचे गिर गईं. उनके सिर पर गंभीर चोटें आईं. यह देख आरोपी मौके से फरार हो गये. उधर, संतोषी को प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया जहां प्राथमिक जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. विजय की शिकायत पर पुलिस ने सदोष मनुष्यवध समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. जांच जारी है. 

एक आरोपी महिला गर्भवती

सूत्रों के अनुसार, विवाद में शामिल 3 अज्ञात महिलाओं में से एक महिला गर्भवती है. उधर, मॉल प्रबंधन की खामियां सामने आईं. प्रबंधन की ओर से सीढ़ियों पर हुई घटना की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग देने में असमर्थता जाहिर की गई.  कहा जा रहा है कि सीढ़ियों पर रेलिंग न होने से भी संतोषी को गिरने से बचने का सहारा नहीं मिल पाया. यदि रेलिंग होती तो वह गिरने से बच जातीं और उन्हें सिर पर गंभीर चोट नहीं आती जिससे उनकी मौत हुई है.