2 arrested in cheating case
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

नासिक : 25 लाख रुपए की लॉटरी (Lottery) लगने की बात कर शहर की विधवा महिला से अज्ञात व्यक्ति ने ऑनलाइन (Online) के माध्यम से 30 लाख रुपए लेने की बात सामने आई है। साइबर पुलिस (Cyber Police) ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। नासिकरोड परिसर में महिला अपने बच्चे के साथ रहती है। दो साल पहले उनके पति का निधन हो गया। इसके बाद मिली रकम को महिला ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाता में रखा। इस रकम के ब्याज पर वह अपना और बच्चे का पालन पोषण कर रही थी। 

दिसंबर 2022 में मोबाइल पर संदिग्ध आकाश वर्मा नामक व्यक्ति ने फोन करते हुए 25 लाख रुपए की लॉटरी लगने की बात की। परंतु महिला ने फोन बंद किया। परंतु संदिग्ध ने बार-बार संपर्क करते हुए महिला का विश्वास जीत लिया। साथ ही उसने अपने आप को एसबीआइ बैंक में व्यवस्थापक होने की बात कर पहचान पत्र और आधार कार्ड भी भेजा। इसके बाद महिला ने 6 हजार 500 रुपए ऑनलाइन भेजे। इसके बाद संदिग्ध ने लॉटरी रकम जमा करने के लिए और पैसे की मांग की। इसके बाद महिला ने चेक के माध्यम से पैसे भेजे। दरमियान संदिग्ध ने महिला को पुरस्कार मिलने की भी बात कहीं।

नासिक साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

इसके लिए फिर से संदिग्ध ने पैसे की मांग की। दरमियान महिला ने चेक के माध्यम से संदिग्ध को एसबीआइ और बैंक ऑफ महाराष्ट्र के खाता से 30 लाख 900 हजार रुपए भेजे। फिर भी महिला को लॉटरी की रकम और पुरस्कार के रूप में मिलने वाली रकम नहीं मिली। दरमियान महिला को अपने साथ धोखाधड़ी होने की बात ध्यान में आई। इसके बाद उन्होंने नासिक साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।