400 kg garbage removed from Godavari river in Nashik

Loading

नासिक: नासिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) के पंचवटी विभागीय कार्यालय के सफाई व्यवस्थापन विभाग ने ‘स्वच्छ सर्वेक्षण 2023’ (Swachh Survekshan 2023) के अंतर्गत स्वच्छता अभियान के तहत 400 किलो कचरा (Garbage ) संकलित किया गया। नासिक महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक डॉ. चंद्रकांत पुलकुंडवार (Nashik Municipal Commissioner Dr. Chandrakant Pulkundwar) के आदेश पर सफाई व्यवस्थापन विभाग संचालक डॉ. कल्पना कुटे के मार्गदर्शन में मोहिम चलाई गई। 

इसमें पंचवटी विभागीय अधिकारी नरेंद्र शिंदे, विभागीय स्वच्छता निरीक्षक संजय दराडे की उपस्थिती में पंचवटी के कन्नमवार पूल से लक्ष्मीनारायण मंदिर तक गोदावरी के किनारे विशेष मोहिम आयोजित की गई। इसमें 400  किलो कचरा निकला गया। 

जंतुनाशक दवा का छिड़काव किया गया

मलेरिया विभाग की ओर से नदी के पानी में जमा काई और पौधे भी निकाले गए। नदी के आसपास के सभी इलाकों में जंतुनाशक दवा का छिड़काव किया गया। स्वामी नारायण मंदिर के सामने व्यापार करने वालों को और किनारे रहने वाले नागरिकों को नदी में कचरा न फेंककर जमा करके घंटागाड़ी में डालने की अपील की गई। 

बैन प्लास्टिक थैली का उपयोग नहीं करने की अपील

प्रतिबंधित प्लास्टिक थैलियों का उपयोग न करने की जनजागृति की गई। इस मोहिम में स्वच्छता निरीक्षक उदय वसावे, दीपक चव्हाण, नंदू गवली, किशोर सालवे, अनिल नेटावटे के साथ अन्य 45 स्वच्छता कर्मचारी और मलेरिया विभाग के कैलास पांगारकर और अन्य कर्मचारियों ने भाग लिया।