online-fraud
ऑनलाइन धोखाधड़ी

Loading

नासिक: वेतन बिल तैयार कर वेतन और भत्ते के डिफरेंस के 47 लाख 48 हजार 661 रुपए ऑनलाइन प्रणाली द्वारा अदा कर प्रकल्प कार्यालय के साथ धोखाधड़ी (Fraud) करने के मामले में चार लोगों पर मुंबई नाका पुलिस थाने (Mumbai Naka Police Station) में केस दर्ज (Case Registered) किया गया है। नितांत नागनाथ कांबले (53) ने मुंबई नाका थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। 

कांबले एकात्मिक आदिवासी विकास परियोजना नासिक के अधिकारी हैं। उन्होंने शिकायत में कहा है कि इस कार्यालय के कर्मचारी हर्षल पुंडलिक चौधरी, गोपीनाथ बोडके, लोकेश पाटील और बोडके ने मिलकर मई के वेतन के बिल तैयार किया। यह काम 7 जून को दोपहर 4 बजे एकात्मिक आदिवासी परियोजना के लेखा शाखा में किया गया था। 

बोगस दस्तावेज बनाकर की धोखाधड़ी

इस दौरान आरोपी हर्षल चौधरी का वेतन और भत्ते के फरक की रकम 47 लाख 48 हजार 661 रुपए को अधिकृत मंजूरी नहीं मिलने के बाद भी उसकी देयक व्यवस्था को बदलकर चारों आरोपियों ने यूजर आईडी का उपयोग कर ऑनलाइन पद्धति से वेतन के बिल में शामिल कर लिया। साथ ही ऑनलाइन प्रणाली से रकम अदा कर बोगस दस्तावेज तैयार कर परियोजना कार्यालय के साथ धोखाधड़ी की। चारों पर मुंबई नाका थाने में सायबर क्राइम और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है।