Big action of Ghoti police, gutkha worth 25 lakhs was caught on the highway

    इगतपुरी : मुंबई – नाशिक महामार्ग (Mumbai-Nashik Highway) पर घाटनदेवी मंदिर (Ghatanadevi Temple) के पास महामार्ग घोटी केंद्र पुलिस (Police) ने 25 लाख रुपए का गुटखा आज दोपहर में पकड़ने में सफलता पाई है।  गोपनीय खबरी ने महामार्ग घोटी केंद्र के सहायक पुलिस निरीक्षक (Assistant Police Inspector) अमोल वालझाडे (Amol Waljhade) को फोन पर लाखों रुपयों का गुटखा 33 थैलों में लावारिस स्थिती में पड़े रहने की सूचना दी थी। वालझाडे तुरंत अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और इगतपुरी थाने को सूचना दी।

    महाराष्ट्र में प्रतिबंधित गुटका सफेद रंग के थैले में भरा हुआ था। इस बड़े थैले में कई प्लास्टिक के थैले थे जिन में यह गुटखा भर कर रखा गया था। यहां के दुर्गम और जंगली इलाकों से छुप-छुपा कर गुटका अवैध रुप से लाया और ले जाया जाता है। इगतपुरी पुलिस इसकी जांच कर रही है। मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और मामला चौंकाने वाला हो सकता है क्योंकि खाद्य और औषधि प्रशासन के अधिकारियों को बुलाया गया है और आगे की जांच जारी है।

    इससे पहले हाइवे पुलिस ने एक नामी अपराधी को पकड़कर गिरफ्तार कर लिया है, जिससे इस संबंध में पूछताछ की जा रही है। इस अवसर पर सहायक पुलिस निरीक्षक अमोल वलझाडे, कांस्टेबल संतोष गांगुर्डे, जितेंद्र पटोले, राम वरुंगसे और जगदीश जाधव उपस्थित थे। इसी बीच इगतपुरी थाना निरीक्षक वसंत पथवे ने पूरा गुटखा जब्त कर एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा बजन करने के बाद यह आंकड़ा बढ़ सकता है।