nashik city bus

Loading

नासिक: सिटी लिंक कंपनी (City Link Company) के बस संचालकों (Bus Conductors) द्वारा सात चालकों को बिना किसी सूचना (Notice) के अचानक निलंबित कर दिया, जिसके बाद नासिक रोड डिपो (Nashik Road Depot) के चालकों ने पांच घंटे की हड़ताल (Strike) कर दी, उसके बाद ड्राइवरों को काम पर रखने के बाद आंदोलन रोक दिया गया। इस दौरान यात्रियों को मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ा। बस चालक एक माह में दूसरी बार हड़ताल पर गए हैं।

पिछले साल भी बस चालकों ने दो बार काम रोका था। 11 अप्रैल को बस चालकों ने मजदूरी न देने को लेकर तपोवन डिपो में हड़ताल का आह्वान किया था। दिन भर का आंदोलन शाम को समाप्त कर दिया गया। फिर गुरुवार 11 मई को नासिक और नासिकरोड डिपो के चालकों ने हड़ताल का आह्वान किया। इसके चलते सिटी लिंक कंपनी की सेवा 5 घंटे ठप रही। नासिक रोड डिपो में बस ऑपरेटर द्वारा अचानक दुर्व्यवहार के लिए सात ड्राइवरों को उनके बुरे बर्ताव के कारण उन्हें काम से निकालने फैसला करने के बाद, ड्राइवर सुबह इकट्ठा हो गए और हड़ताल पर चले गए। 

विरोध के बाद वापस लिया काम पर

डिपो से सभी सिटी लिंक सेवाएं बंद कर दी गईं। कंपनी प्रबंधन ने नौकरी से निकाले गए चालकों और बस आपरेटर कंपनी के प्रतिनिधियों से चर्चा की। यह बात सामने आई कि बर्खास्तगी से पहले नोटिस दिया जाना चाहिए। बिना नोटिस दिए वाहन चालकों को कम करने पर सभी चालकों ने इसका विरोध किया। हटाए गए चालकों को फिर से काम पर रखने के निर्देश के बाद दोपहर 1 बजे से बस सेवाएं फिर से शुरू हुईं।