love-jihad
Pic: Social Media/Twitter

Loading

नई दिल्ली/नासिक. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के नासिक (Nasik) से आए ‘लव जिहाद’ (Love Jihad) का एक सनसनीखेज मामला दर्ज हुआ है। दरअसल यहां के जिले के निफाड़ तालुका में रहने वाली 18 साल की निकिता नाम की एक हिन्दू लड़की को उसी के इलाके में किराने की दुकान चलाने वाला विवाहित रईस सय्यद जबरन गाड़ी में बैठाकर बीते 27 मई को फरार हो गया। 

वहीं मामले पर पीड़िता ने पुलिस को दिए बयान के अनुसार, रईस शादीशुदा और एक बच्चे का बाप है, लेकिन इसके बावजूद लगातार वो लगातार उसे परेशान करता रहता था। इतना ही नहीं आरोपी पीड़िता को हमेशा ये कहकर परेशान करता था कि वो उसे बहुत पसंद करता है और उससे कैसे भी शादी करना चाहता है।

लड़की की मां को भी देता था धमकी 

मामला इतना ही नहीं बल्कि आरोपी उसे धमकी भी देता था कि, अगर उसने शादी नहीं की तो वो उसकी जिंदगी भी बर्बाद कर देगा। हिम्मत इतनी कि, आरोपी युवक ने कई बार युवती की मां के फोन पर भी कॉल कर ऐसी अनेकों धमकियां दी और मेसेज भी किये थे। इसी बीच बीते 27 मई को पीड़िता निकिता जब कंप्यूटर क्लास को जा रही थी तो उसे आरोपी ने जबरन अगवा कर अपने साथ उठा ले गया। जानकारी के अनुसार आरोपी निकिता को अगवा कर सीधे अजमेर ले गया वहां दर्शन कर फिर तारागढ़ दरगाह भी उसे ले गया।

पुलिस ने दर्ज की FIR

उसके बाद अपनी तय प्लानिंग के अनुसार आरोपी ने फिर मुम्बई के लिए दादर जाने वाली ट्रेन पकड़ी और मुंबई पहुंचकर ठाणे के अम्बरनाथ में अपनी बहन के घर गया। जहां अम्बरनाथ पुलिस ने फिर रईस सय्यद को हिरासत में ले लिया। जिसके बाद मौके पर नासिक की निफाड़ पुलिस भी पहुंच गई और उसने आरोपी को अपने कब्जे में ले लिया।

इसके बाद पुलिस ने निकिता को अपने कब्जे में लेकर परिवार को सौंप दिया है और निफाड़ पुलिस ने आरोपी रईस के खिलाफ FIR दर्ज कि है। पुलिस ने मामले में आरोपी रईस के खिलाफ IPC की धारा 363, 366, 354(D), 506 IPC, सेक्शन 3(2)(v), 3(2)(va), सेक्शन 12 और पॉक्सो एक्ट के तहत भी उस पर केस दर्ज किया है।