bacchu kadu

    Loading

    रावेर : राष्ट्रीय जनता की ओर से ओबीसी (OBC) नेता प्रशांत बोरकर (Prashant Borkar) के नेतृत्व में मंत्री बच्चू कडू (Minister Bacchu Kadu) से विभिन्न विषयों पर चर्चा की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। कडू को दिए गए ज्ञापन में ओबीसी जनगणना (OBC Census) कराने के अलावा राजनीतिक आरक्षण (Political Reservation) पहले की तरह लागू करने की मांग की गई। वोकेशनल स्नातकोत्तर स्तर (Vocational Post Graduate Level) के पाठ्यक्रम के लिए छात्रवृत्ति (Scholarship) देने की योजना बनाने पर बल देने की मांग भी ज्ञापन के माध्यम से की गई। ज्ञापन में ओबीसी विद्यार्थियों को टैबलेट वितरण करने की मांग भी का गई है। 

    विशेष बैठक बुलाने का दिया आश्वासन

    तहसील स्तर पर ओबीसी विद्यार्थियों के लिए छात्रावास, रोजगार मार्गदर्शन केंद्र शुरू करने, रेलवे के संदर्भ में विविध मांगों राज्य सरकार स्वीकार करने के बारे में मंत्री बच्चू कडु को ज्ञापन सौंपा और उनसे अपील की कि मांगों का शीघ्र समाधान किया जाए। बच्चू कडू ने ज्ञापन को गंभीरता से लिया और सभी विषयों पर विस्तार से चर्चा करने के लिए विशेष मीटिंग बुलाने का आश्वासन बच्चू कडू ने दिया। राष्ट्रीय जनता दल के माध्यम से ओबीसी नेता प्रशांत बोरकर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मंत्री बच्चू कडू के साथ विभिन्न मांगों पर चर्चा करने के बाद एक बयान जारी किया है। 

    योजना की घोषणा करना जरूरी 

    ओबीसी जनगणना होनी चाहिए। राजनीतिक आरक्षण पूर्ववत किया जाना चाहिए। वोकेशनल पोस्ट ग्रेजुएट जैसे पाठ्यक्रमों के लिए छात्रवृत्ति योजना की घोषणा करना भी बहुत जरूरी है। बच्चु कडू ने ओबीसी छात्रों को टैबलेट बांटना शुरू करने पर भी जोर दिया। बच्चू कडू ने तहसील स्तर पर ओबीसी छात्रों के लिए एक छात्रावास, नौकरी मार्गदर्शन केंद्र खोले जाने की कही, ऐसी विभिन्न मांगों को लेकर मंत्री कडू ने बयान दिया।  श्री कडू ने आश्वासन दिया कि हम छात्रों को टैबलेट बांटना शुरू कर देंगे और ओबीसी के लिए एक विशेष चर्चा बैठक बुलाएंगे। उन्होंने ओबीसी पिछड़ा वर्ग के छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना शुरू करने और बढ़ाने की सिफारिश की। जिला प्रमुख रामकृष्ण चौधरी, मनोहर लोहार, वसंत महाजन, अश्विन परदेशी, शशांक बोरकर, सुयश बोरकर, डी. डी. वाणी, गंगाराम दानी, प्रहार के अनिल चौधरी, अविनाश पाटिल आदि मौजूद थे।