3% discount in the bill for paying water tax within a month

    Loading

    नासिक : जल टैक्स (Water Tax) वसूली का उद्दिष्ट 75 करोड़ रुपए है, लेकिन अभी तक 35 करोड़ की ही वसूली हो पाई है। इसलिए महानगरपालिका (Municipal Corporation) ने बकाया जल टैक्स वसूली के लिए व्यावसायिक नल कनेक्शन (Tap Connection) उपभोक्ताओं पर कार्रवाई शुरू कर दी है। पिछले 12 दिनों में बकाया वसूली (Dues Recovery) के लिए 157 नल कनेक्शन तोड़ दिए। 

    महानगरपालिका ने अब तक 747 बकायेदारों को अंतिम नोटिस जारी की है। इसके बाद 590 उपभोक्ताओं ने 97 लाख रुपए जमा किए। सातपुर और सिडको के सबसे अधिक नल कनेक्शन बंद किए गए है। कोरोना महामारी के चलते अर्थ चक्र बिघडने के बाद संपत्ति और जल टैक्स नागरिक नहीं भर पाए। इसके चलते पिछले दो सालों से महानगरपालिका के टैक्स वसूली पर परिणाम हुआ है। महानगरपालिका ने जल टैक्स वसूली के लिए आक्रमक भूमिका अपनाई है। 

    590 बकायेदारों ने 97 लाख रुपए अदा किए

    महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. चंद्रकांत पुलकुंडवार ने बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश टैक्स विभाग को दिए। साढे बारा हजार व्यावसायिक बकायेदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। 1 जनवरी से वसूली अभियान शुरू किया है। पहले चरण में महानगरपालिका ने 6 करोड़ रुपए वसूल करने के लिए 747 उपभोक्ताओं को नोटिस जारी की। इसमें से 590 बकायेदारों ने 97 लाख रुपए अदा किए। तो 157 बकायेदारों ने रकम अदा नहीं की। इसके बाद उनके नल कनेक्शन कट कर दिए गए। सातपुर और सिडको में सबसे अधिक नल कनेक्शन काट दिए। 

    विभाग निहाय नल कनेक्शन कट करने की जानकारी

    • नासिक पूर्व – 16
    • पंचवटी – 10
    • सिडको – 52
    • सातपुर – 66
    • नासिकरोड – 13