फिटनेस के लिए दौड़ी नासिक पुलिस, इतने किलोमीटर दौड़ना है लक्ष्य

    Loading

    नाशिक : राज्य की दो नेताओं की सरकार, पिछले दिनों हुई वर्षा के जिले के जिन किसानों को नुकसान हुआ है, उस पर किसी का ध्यान न दिए जाने क बीच इस दिनों जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं में हुई वृद्धि चिंता बढ़ा रही है, ऐसे में पुलिस (Police) की सक्रियता बढ़ाने और आजादी के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के मद्देनजर घर-घर तिरंगा अभियान को तेज गति से पूरा करने के लिए जिले के पुलिस महकमे की फिटनेस (Fitness) की ओर से ध्यान देते हुए। 

    नाशिक पुलिस ने रविवार को दस किलोमीटर की दौड़ लगायी। पुलिस अधिकारी और कर्मी रविवार को सोमेश्वर मंदिर के प्रांगण में एकत्रित हुए और दस किलोमीटर की दौड़ लगायी। तिरंगे गुब्बारे आकाश में छोड़कर शुरू हुई पुलिस विभाग की यह दौड़ जन चर्चा का विषय बनी हुई है। दौड़ शुरू होने से पहले और दौड़ समाप्त होने के बाद ढोल-ताशे की आवाज में पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों का अभिवादन किया गया।  

    20 दिन में 60 किलोमीटर की दौड़ने की बनायी गई है योजना

    स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के अवसर पर पुलिस आयुक्तालय द्वारा 75 किमी ‘रन’ की योजना बनाई गई है। दस किमी का पहला चरण 25 जुलाई को पूरा हुआ था, उसके बाद 31 जुलाई को को गंगापुर रोड क्षेत्र में 10 किमी दौड़ कर कर दूसरा चरण पूरा किया गया। पुलिस विभाग ने तनाव मुक्त और स्वस्थ रहने के लिए हर रविवार को 10 किमी दौड़ लगाने की योजना बनायी है। इस योजना के दूसरे चरण में रविवार 31 जुलाई को सुबह छह बजे सोमेश्वर मंदिर परिसर से पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की फिटनेस दौड़ शुरू हुई। इस दौरान पुलिसकर्मी गंगापुर नर्सरी रोड होते हुए बर्दन फाटा, गंगापुर पहुंची और बांध की दीवार तक पहुंची, वहां से पुलिस कर्मी बांध की दीवार पर महाराष्ट्र पर्यटन निदेशालय पहुंचे और अपनी दौड़ समाप्त की। इस बीच यह भी जानकारी मिली है कि 14 अगस्त तक हर तीन किलोमीटर यानी 20 दिन में 60 किलोमीटर और 14 अगस्त को अंतिम दिन 15 किलोमीटर की दूरी पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी तय करेंगे। 

    पुलिस कमिश्नर और महानगरपालिका कमिश्नर भी हुए शामिल

    दौड़ शुरू होने से पहले पुलिस कमिश्नर जयंत नाईकनवरे और महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. चंद्रकांत पुलकुंडवार ने ध्वजारोहण किया। इस दौड़ में उपायुक्त अमोल तांबे, विजय खरात, संजय बरकुंड सहित सभी सहायक आयुक्तों और पुलिस निरीक्षकों सहित आठ सौ से अधिक अधिकारी-कर्मचारियों ने भाग लिया।  गंगापुर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर रियाज शेख ने रेस की प्लानिंग अच्छी तरह से की थी। इस दौड़ में पुलिस ने जुंबा, ढोल-नगाड़े, दौड़-धूप का लुत्फ उठाया।  दौड़ समाप्त होने के बाद, निर्धारित ड्यूटी पर वापस रिपोर्ट करने से पहले आनंद के क्षण को पकड़ने के लिए पुलिस दंग रह गई।