Corona
File Photo

Loading

नासिक : कोरोना प्रकोप के समय में कोरोना (Corona) का हॉटस्पॉट बने नासिक जिले (Nashik District) में कोरोना मरीजों (Corona Patients) की संख्या फिर बढ़ने लगी है। सबसे खास बात यह है कि देश में नया कोरोना वायरस (Corona Virus) फैल रहा है। इसको लेकर राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) को अलर्ट कर दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. तानाजी सावंत ने इस संबंध में निर्देश भी दिए हैं और स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस पर अमल किया जा रहा है। इसके बावजूद अब कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ रही है। इसलिए ऐसा समझा जा रहा है कि नासिक जिले में एक बार फिर कोरोना प्रवेश कर रहा है। 

नासिक में जहां मरीजों की संख्या बढ़ रही है वहीं एक दिन में 33 मरीज मिले हैं। जिले में फिलहाल 74 कोरोना संक्रमित मरीज हैं और 168 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी है। इसलिए कहा जा सकता है कि कोरोना का खतरा फिर से उभर रहा है। नासिक जिले का मालेगांव शहर शुरुआती दिनों में कोरोना का हॉटस्पॉट बना था। उसके बाद नासिक शहर कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया था। इसलिए प्रयास किया जा रहा है कि जिले में ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो। 

कोरोना के लक्षण होने पर डॉक्टर से सलाह लें: पवार

स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जगह-जगह अपील की जा रही है। कोरोना के लक्षण पाए जाने पर या फिर सर्दी-जुकाम होने पर भी तुरंत डॉक्टर से सलाह लेना जरूरी है। बीमारी को न छिपाने की अपील की जा रही है। स्वयं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. भारती पवार ने प्रशासन की ओर से अपील की है कि सर्दी, बुखार और खांसी के प्राथमिक लक्षण पाए जाने पर डॉक्टर से सलाह लें। कोरोना के लक्षण होने पर डॉक्टर भी कोरोना की जांच कराने की सलाह दे रहे हैं, नागरिकों को इसका पालन करने की जरूरत है। 

कोविड वार्डों के साथ सीसीसी की भी समीक्षा की जा रही है

नासिक शहर में फिलहाल 74 कोरोना संक्रमित मरीज हैं। ऐसे में मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका है। कई मरीजों की रिपोर्ट अभी नहीं मिली हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से आगे की तैयारी की जा रही है क्योंकि नासिक जिले में कोरोना के बढ़ने की आशंका है। नासिक में कोविड वार्डों के साथ सीसीसी की भी समीक्षा की जा रही है। मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग में बैठकें आयोजित की जा रही हैं और समय-समय पर नागरिकों को अवगत कराने के लिए परामर्श भी किया जा रहा है। कोरोना के प्रकोप से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा समीक्षा के लिए बैठकें की जा रही हैं।