राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताया गहरा दुख, बोले- ‘उनके गाए गीत हमेशा अमर रहेंगे…’

    Loading

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महान गायिका लता मंगेशकर के निधन पर रविवार सुबह शोक व्यक्त करते हुए कहा कि लता जी का निधन ‘‘मेरे लिए, दुनियाभर के लाखों लोगों के लिए हृदयविदारक है।”   राष्ट्रपति भवन ने कोविंद के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘ लता दीदी जैसा कलाकार सदियों में एक बार पैदा होता है। वह एक असाधारण व्यक्ति थीं, जो उच्च कोटि के व्यवहार की धनी थीं।” उन्होंने कहा कि यह दिव्य आवाज सदा के लिए बंद हो गई लेकिन उनके गाए गीत हमेशा अमर रहेंगे और अनंतकाल तक गूंजते रहेंगे।      

    राष्ट्रपति ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘ लता जी का निधन मेरे लिए, दुनियाभर के लाखों लोगों के लिए हृदयविदारक है।” उन्होंने कहा कि उनके गाए गीत भारत के सारतत्व और सुंदरता को प्रदर्शित करते हैं तथा पीढ़ियों ने इन्हें अपने अंतर्मन की अभिव्यक्ति के रूप में पाया है। स्वरकोकिला लता मंगेशकर के साथ अपने चित्र साझा करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि भारत रत्न लता जी की उपलब्धियां अतुलनीय हैं। 

     

    कोविंद ने अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा कि लता दीदी एक विलक्षण व्यक्तित्व थीं और उनके जैसे कलाकार सदियों में एक बार ही जन्म लेते हैं। उन्होंने कहा कि वह जब भी लता दीदी से मिले, उन्हें गर्मजोशी से भरा पाया। राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘ उनके परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।” लता मंगेशकर का रविवार सुबह मुंबई स्थित एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 92 वर्ष की थीं। (bhasha)