fraud
File Photo

    Loading

    पिंपरी: कंपनी में निवेश (Investment) करने पर ज्यादा रिटर्न्स (More Returns) का झांसा देकर दो लोगों के साथ एक करोड़ से भी ज्यादा राशि की ठगी (Fraud) किए जाने का मामला सामने आया है। पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) से सटे तलेगांव दाभाड़े (Talegaon Dabhade) में घटी इस घटना को लेकर जितेंद्र शिंदे (52) ने तलेगांव दाभाडे पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 

    इस प्रकरण में पुलिस ने जेबीसी कंपनी के निदेशक राहुल जाखड (निवासी चिंचवड), रामहरी मुंडे (निवासी चिंचवड), राहुल जाखड की पत्नी, ऑफिस प्रमुख महिला ऐसे चार आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 420, 34 के साथ महाराष्ट्र निवेशकों (वित्तीय संस्था) हितसंबंधों का संरक्षण अधिनियम 1999 की धारा 4, 5 के तहत मामला दर्ज किया है। 

    अच्छे रिटर्न का दिया था झांसा

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जेबीसी कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड और जेबीसी एग्रोटेक कंपनी के निदेशक राहुल जाखड़ और रामहरी मुंडे ने वादी को आश्वासन दिया कि उसे शेयर बाजार में पैसा लगाने पर अच्छा रिटर्न मिलेगा। तदनुसार, वादी के साथ एक लिखित समझौता किया गया। वादी को विश्वास दिलाने के लिए मजबूर कर 59.50 लाख रुपए निवेश करने के लिए मजबूर किया गया। यही नहीं 33.36 लाख रुपए रिफंड के रूप में 92.86 लाख रुपए का चेक और मूलधन के रूप में 59.50 लाख रुपए का चेक दिया गया। 

    तलेगांव दाभाड़े पुलिस कर रही मामले की जांच

    इसके साथ ही, कंपनी ने वादी के एक मित्र संदीप शिंदे के साथ लेटरहेड पर एक समझौता किया, और उसके पास से भी 10 लाख रुपए की जमा राशि स्वीकार की। इसके बाद वादी और शिंदे को कोई मुआवजा दिए बिना पुणे में कंपनी के सभी कार्यालयों को बंद करने के बाद, आरोपी दुबई और अन्य जगहों पर चले गए हैं। आरोपियों ने वादी और उसके दोस्त शिंदे से कुल 1,02,86,000 रुपए की धोखाधड़ी की है। तलेगांव दाभाड़े पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।