पिंपरी में नाम के समानता का दुरुपयोग कर बेची 20 गुंठा जमीन, जांच में जुटी पुलिस

    Loading

    पिंपरी : नाम में समानता का गैर फायदा (Advantage) उठाते हुए, दो लोगों ने मुलशी तालुका (Mulshi Taluka) में एक व्यक्ति को 20 गुंठा जमीन बेच दी। यह प्रकार 15 दिसंबर 2021 से 25 जनवरी 2022 के बीच हुआ। इस बारे में सलीम नूर मोहम्मद पीरजादा (उम्र 63, निवासी संत तुकाराम नगर, पिंपरी, पुणे) ने हिंजवडी थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

    तदनुसार, सलीम नूर मोहम्मद पीरजादा, हसीना सलीम पीरजादा (दोनों मुंढवा, पुणे निवासी), भूरानी मोहम्मद रजाक इमदाद अली (कोंढवा खुर्द, पुणे निवासी), एसएन शिंदे (निगड़ी निवासी), आरआर कुले (कोल्हेवाड़ी, पुणे निवासी)। सालुंखे (पिंपल गुरव, पुणे के निवासी), विक्रम भट (भोसरी के निवासी) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मुलशी तालुका के महालुंगे में सर्वे नंबर 42/12 में वादी के पास 20 गुंठा जमीन है।

    आरोपी सलीम और हसीना ने वादी और उसकी पत्नी के नाम में रही समानता का फायदा उठाया और वादी की 20 गुंठा जमीन के झूठे, जाली दस्तावेज बनाये। वादी और उसकी पत्नी के जाली हस्ताक्षर कर यह जमीन आरोपी भूरानी को बेच दी। आरोपी एस एन शिंदे ने फर्जी खरीद विलेख पर गवाही दी, जबकि आरोपी विक्रम सालुंखे और विक्रम भट ने दावा किया कि वे सलीम, हसीना और भूरानी को व्यक्तिगत रूप से जानते थे। आरोपी भूरानी ने फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल कर वादी की संपत्ति पर अपना नाम डालने की कोशिश की। शिकायत के अनुसार वादी ने अपने स्थान पर लगे बोर्ड को हटाकर क्षेत्र का अतिक्रमण करने का प्रयास किया। जमीन बेचने वालों समेत खरीदारों और गवाहों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उपनिरीक्षक संतोष शिंदे मामले की जांच कर रहे हैं।