Seventh Pay Commission implemented for teachers, Municipal Commissioner approved

    Loading

    पुणे : पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) के अतिक्रमण विभाग ने नियमों और शर्तों का उल्लंघन करने के लिए 565 स्ट्रीट वेंडर्स (Street Vendors)  को नोटिस जारी किया है। इनमें से 36 लोगों के स्टॉल और अन्य सामग्री जब्त की गई है। अगले कूछ दिनो मैं अनधिकृत पथारी व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई कर फुटपाथ और सड़क अतिक्रमण को हटा दिया जाएगा, ऐसा अतिक्रमण विभाग ने स्पष्ठ किया है। 

    पथारी व्यापारियों को महानगरपालिका द्वारा लाइसेंस दिया गया है। हलांकी कुछ पथारी व्यवसायी उनका मुल व्यवसाय नहीं कर रहे है। यदि उसने स्टाल लीज पर दिया है, उसे जब्त कर लिया जाएगा। ऐसे विभिन्न नियमों का पालन नहीं करने वालों को महानगरपालिका के अतिक्रमण विभाग ने नोटिस जारी किया है। इसके अनुसार सातारा रोड, तिरंगा होटल, गणेशखिंड रोड, नरगिस दत्त पथ, कमला नेहरू पार्क, बीएमसीसी परिसर, आर्य भूषण, हांगकांग लेन, वाकडेवाड़ी आदि में 36 स्ट्रीट वेंडर्स के स्टॉल और सामग्री को सील करने की कार्रवाई की गई है। 

    शहर की मुख्य सड़कों पर फेरीवालों को निशाना बनाया गया

    अनाधिकृत व्यापारियों द्वारा किए गए अतिक्रमण के खीलाफ शिकायतें बढ़ती जा रही हैं। इसलिए महानगरपालिका ने सख्त कार्रवाई करते हुए जीन सड़कों पर अवैध कारोबार किया जा रहा है। उन पर निशाना साधा है। शहर की प्रमुख सड़कों पर फेरीवालों को निशाना बनाया है। इनमें नामदार गोखले रोड (एफसी रोड) पर से अतिक्रमण हटाने का निर्णय लिया गया है। फुटपाथों पर कपड़े, जूते, गहने और सौंदर्य प्रसाधन बेचने के लिए छोटे-छोटे स्टॉल लगाए जाते हैं, जिससे पैदल चलने वालों के लिए चलने की जगह नहीं बचती है। इसलिए उपायुक्त माधव जगताप ने कहा कि जिन सड़कों पर फेरीवाले हैं, वहां से अतिक्रमण हटाया जाएगा।