Atal-Bus-Yojana-pune-good-response

  • अब तक मिली 1 करोड़ 21 लाख की आय

पुणे. पुणे महानगर परिवहन महामंडल (PMPML) ने पुणे के निवासियों के लिए ‘अटल बस योजना’ शुरू की है. जिसमें 5 किमी यात्रा के लिए 5 रुपए  टिकट है. यात्रियों को 5 मिनट में गाड़ियों की सेवा मिलती है.

इस योजना को यात्रियों का खासा प्रतिसाद मिल रहा है. केवल 2 महीनों में 23 लाख से अधिक नागरिकों ने यात्रा की है और लगभग 1 करोड़ 21 लाख रुपए की आय अर्जित की है. ऐसी जानकारी पीएमपी के अध्यक्ष और सीएमडी राजेंद्र जगताप ने दी. 

9 मार्गों पर 99 बसें 

 ‘अटल’ बस सेवा’ के तहत शहर के केंद्र में 9 मार्गों पर 99 बसें जारी की गईं है. PMPML प्रशासन ने एक महीने की समीक्षा की और कुछ मार्गों का सर्वेक्षण किया. जिस पर यात्रियों और राजस्व की संख्या अधिक रही है, उन मार्गों पर 18 से अधिक बसें जारी की गई हैं. उसके लिए 99 में से 38 बसें कम की गई है. वर्तमान में पुणे सिटी कोअर के तहत 9 रूटों पर 79 बसें चल रही हैं और 107 में से 70 बसें डिपो ट्रांजिट के तहत 40 रूटों पर चल रही हैं. इस बस सेवा को यात्रियों से भारी प्रतिसाद मिल रहा है. इस संबंध में पीएमपीएमएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. राजेंद्र जगताप ने कहा कि पुणे और पिंपरी-चिंचवडकर ने इस अभिनव पहल को स्वीकार किया. यात्रियों ने ड्राइवरों, वाहक और कर्मचारियों के माध्यम से अच्छी सेवा प्राप्त की है.  मिडी बस ने सड़क यातायात और दुर्घटनाओं को कम कर दिया है. मुझे उम्मीद है कि पुणेकर और पिंपरी-चिंचवडकर पीएमपीएमएल को इसी तरह से प्रतिसाद  देंगे. 

पुणे और पिंपरी-चिंचवडकर ने इस अभिनव पहल को स्वीकार किया. यात्रियों ने ड्राइवरों, वाहक और कर्मचारियों के माध्यम से अच्छी सेवा प्राप्त की है. मिडी बस ने सड़क यातायात और दुर्घटनाओं को कम कर दिया है.

- डॉ राजेंद्र जगताप, अध्यक्ष और सीएमडी, पीएमपी