Policeman hit couple with vehicle, case registered

Loading

पिंपरी: लोनावाला (Lonavla) के निजी बंगले में आईपीएल मैचों (IPL Matches) पर सट्टा लगाने वाले पांच लोगों के खिलाफ मामला (Case Registered) दर्ज किया गया है।  इनके पास से एक लैपटॉप, कुछ मोबाइल सेट और करीब एक लाख 57 हजार रुपए कीमत का एक टीवी जब्त किया गया है। पुणे ग्रामीण पुलिस (Pune Rural Police) की स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) ने लोनावाला के एक बंगले में यह कार्रवाई की।

एलसीबी टीम को सूचना मिली थी कि जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स बनाम लखनऊ जाइंट्स के बीच चल रहे आईपीएल मैच पर कुछ लोग तुंगार्ली क्षेत्र के एक निजी बंगले में बैठकर सट्टा लगा रहे हैं। तदनुसार बुधवार की रात जब छापेमारी की गई तो उपरोक्त सभी लोग बंगले के अंदर अलग-अलग नाम से लिए गए अलग-अलग मोबाइल सिम के जरिए कुछ एप्लिकेशन का इस्तेमाल करते हुए लैपटॉप पर सट्टा लगाते पाए गए। चूंकि सरकार द्वारा सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगाया गया है, इसके बावजूद यहां बेटिंग का गोरखधंधा शुरु था। इसको लेकर पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

पुलिस ने बरामद की इतने की सामग्री

इस मामले में पुणे ग्रामीण एलसीबी के सहायक पुलिस उपनिरीक्षक प्रकाश वाघमारे ने लोनावला शहर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार राजवीनसिंह मनजितसिंह बांगा (27), मस्कीनसिंह रजेद्रसिंह अरोरा (30), शषांक महाराणा, इफ्तेकार ऊर्फ इमरान खान और षेन्टी (निवासी सायन ईस्ट, कोलीवाड़ा, मुंबई) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 465 महाराष्ट्र जुआ एक्ट की धारा 4 (अ), भारतीय टेलीग्राफ एक्ट की धारा 25 (क) के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इन लोगों से डेढ़ लाख की सामग्री बरामद की है, मामले की जांच जारी हैं।