Cyber fraud Chembur Woman

Loading

पिंपरी: साइबर ठगों (Cyber Thugs) ने एक सॉफ्टवेयर महिला इंजीनियर (Software Woman Engineer) को दो सौ रुपए देकर यू-ट्यूब वीडियो को लाइक करने की बात कहकर उसका भरोसा जीत लिया। उसके बाद पार्ट टाइम जॉब की आड़ में महिला को टास्क खेलने के लिए पैसे लगाने का झांसा देकर 3 लाख 40 हजार रुपए ठग लिए। यह घटना पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के वाकड (Wakad) में हुई। इस मामले में 27 वर्षीय महिला इंजीनियर ने वाकड थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार, पुलिस ने मोबाइल फोन धारक और बैंक खाताधारक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने वादी इंजीनियर के मोबाइल फोन से व्हाट्सएप मैसेज भेजा था। उसे अंशकालिक नौकरी है, आप घर से काम कर सकते हैं बताकर आरोपी ने उनके टेलीग्राम ग्रुप में शामिल कर लिया। यू-ट्यूब पर वीडियो का लिंक भी दिया। यह अभियोजन महिला द्वारा पसंद किया गया था। इसके लिए आरोपी ने महिला वादी को दो सौ रुपए दिए। फिर टास्क खेलने के लिए 1,000 रुपए निवेश करने को कहा और उस पर 30 फीसदी रिटर्न दिया। इसके बाद आरोपी ने एक वेबसाइट का लिंक दिया। 

एक के बाद एक दिया टास्क

वादी महिला ने टास्क खेलने के लिए लॉग इन किया और 10,000 रुपए का निवेश किया। हालांकि, 30 फीसदी के हिसाब से उन्हें रिफंड नहीं मिला। उल्टे आरोपी के झांसे में आकर उन्होंने 80 हजार रुपए और निवेश किए। इसके बाद भी पैसे नहीं लौटाए। टास्क को पूरा करने के लिए अधिक पैसा निवेश करने के लिए कहा। तदनुसार, वादी ने ढाई लाख रुपए का एक और निवेश किया। हालांकि, उसके बाद भी वादी महिला को उनकी राशि या 30 फीसदी रिफंड नहीं मिला। शिकायत में कहा गया है कि वादी के साथ विभिन्न बैंक खातों में ऑनलाइन 3 लाख 40 हजार रुपए लेकर ठगी की गई। पुलिस उपनिरीक्षक जितेंद्र गिरनार जांच कर रहे हैं।