Congress MLA Ravindra Dhangekar

Loading

पुणे. पुणे (Pune) में पानी की टंकी के उद्घाटन के दौरान नगर निगम के अधिकारी को गाली देने और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में कांग्रेस विधायक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी की शिकायत के आधार पर कांग्रेस विधायक रविंद्र धानगेकर (Ravindra Dhangekar) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 353 (लोकसेवक के काम में बाधा डालना) और 292 (सार्वजनिक तौर पर अश्लील हरकत करने या बयान देने के लिए सजा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह शिकायत पुणे नगर निगम के जल आपूर्ति विभाग के प्रमुख नंदकिशोर जगताप ने दर्ज कराई थी। पुलिस के मुताबिक, घटना गोहखले नगर के आशा नगर इलाके में हुई, जहां 24 जनवरी को एक पानी की टंकी का उद्घाटन किया गया था।

पुलिस ने कहा कि स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने उद्घाटन के दौरान आपत्ति जताते हुए दावा किया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस कार्य का श्रेय ले रही है। जगताप ने कहा कि धानगेकर और अन्य कांग्रेस नेता निर्धारित उद्घाटन से पहले टैंक का उद्घाटन करने आ गए थे। उन्होंने कहा कि विवाद से बचने के लिए उन्हें रोका गया तो बहस हो गई और विधायक ने उनके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। धानगेकर पुणे की कस्बा पेठ सीट से विधायक हैं। (एजेंसी)