Chandrakant Patil

    Loading

    पिंपरी: पुणे जिले के पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल (Guardian Minister Chandrakant Patil ) ने पिंपरी स्थित पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका मुख्यालय में विभिन्न विकास कामों की समीक्षा की। इसमें उन्होंने बरसात की वजह से चलनी बनी शहर की सड़कों (Roads) की मरम्मत (Repairs) के लिए दिसंबर (December) तक की डेडलाइन (Deadline) दी है। उन्होंने कहा कि शहर में बारिश से बने गड्ढों और खराब सड़कों को दिसंबर के अंत तक ठीक किया जाए। सड़कों की गुणवत्ता, स्वास्थ्य, पानी और स्कूली शिक्षा व्यवस्था में सुधार पर जोर देने के साथ नागरिकों की बुनियादी जरूरतों की योजना बनाई जाए।

    बैठक में महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक शेखर सिंह, विधायक उमा खापरे, बीजेपी शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे, विधायक लक्ष्मण जगताप के प्रतिनिधि के तौर पर उनके भाई और बीजेपी के चुनाव प्रभारी शंकर जगताप, अतिरिक्त आयुक्त प्रदीप जांभले पाटील, जितेंद्र वाघ, पूर्व सांसद अमर साबले, पूर्व महापौर माई ढोरे, पूर्व सभागृह नेता एकनाथ पवार, नामदेव ढाके, शहर अभियंता मकरंद निकम, सह शहर अभियंता रामदास तांबे, अशोक भालकर, संजय कुलकर्णी, प्रमोद ओंभासे, वाईसीएम के अधिष्ठाता डॉ. राजेंद्र वाबले, सहायक चिकित्सा अधिकारी डॉ. लक्ष्मण गोफणे, उप आयुक्त चंद्रकांत इंदलकर, सुभाष इंगले, संदिप खोत, विठ्ठल जोशी, अजय चारठाणकर, रविकिरण घोडके, सहायक आयुक्त सुषमा शिंदे, समाज विकास अधिकारी सुहास बहाद्दरपुरे, जनसंपर्क विभागाचे प्रफुल्ल पुराणिक आदि उपस्थित थे।

    सड़कों की मरम्मत का काम जल्द से जल्द करें

    पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि भारी बारिश से राज्य में कई जगह नुकसान हुआ है और पिंपरी-चिंचवड शहर भी प्रभावित हुआ है। शहर में बारिश के कारण कई जगहों पर सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। सड़क मरम्मत कार्य में तेजी लाकर शहर में सभी सड़कों की मरम्मत का काम जल्द से जल्द किया जाए। उन्होंने प्रशासन को यह भी निर्देश दिया कि हाउसिंग सोसायटियों का गीला कचरा एकत्र न करने के निर्णय को महानगरपालिका प्रशासन निलंबित करे और नागरिकों की पानी की समस्या का तत्काल समाधान कर जलापूर्ति सुचारू करें। 

    PCMC के स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने की कोशिश करें

    पालकमंत्री ने कहा कि महानगरपालिका के स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने के लिए नवीन गतिविधियों को लागू करें, शिक्षकों को छात्रों में विभिन्न विषयों के बारे में जिज्ञासा पैदा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। इसमें सफल स्कूलों को नोट किया जाना चाहिए और बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। उन्होंने शैक्षिक बुनियादी ढांचे की उपलब्धता बढ़ाने की सूचना भी दी। 

    घरकुल योजना के लोगों को दिया गया ये  प्रमाण पत्र 

    इस अवसर पर महानगरपालिका कमिश्नर शेखर सिंह ने पीसीएमसी के विभिन्न विभागों के अंतर्गत नवीन और प्रस्तावित परियोजनाओं की जानकारी कम्प्यूटर प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों ने उन्हें महानगरपालिका से जुड़ी मेट्रो, पीएमआरडीए विकास परियोजना को लेकर राज्य और केंद्र सरकार के पास लंबित प्रश्नों की जानकारी दी। पालकमंत्री पाटिल ने इन मसलों को हल करने का वादा किया। इससे पहले जवाहरलाल नेहरू पुनरुद्धार मिशन के तहत महानगरपालिका के झुग्गी पुनर्वास विभाग की ओर से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए घरकुल योजना के पात्र हितग्राहियों को चंद्रकांत पाटिल द्वारा फ्लैट के कब्जे का प्रमाण पत्र दिया गया।