CMO का अधिकारी बताकर शैक्षिक संस्थानों से धोखाधड़ी, चिंचवड़ से एक आरोपी गिरफ्तार

Loading

पिंपरी: मुख्यमंत्री कार्यालय (Chief Minister Office) से बोलते हुए आपके कॉलेज में हमारा एक एडमिशन (Admission) कराने की बात कहकर फर्जीवाड़ा (Fraud) उजागर हुआ है। पता चला है कि इस ठग ने पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ शहर (Pimpri-Chinchwad Cities) के कुछ नामी कॉलेजों में कुछ छात्रों का दाखिला कराया गया है। इस मामले में पिंपरी-चिंचवड़ क्राइम ब्रांच यूनिट-4 (Pimpri-Chinchwad Crime Branch Unit-4) की टीम ने चिंचवड़ (Chinchwad) से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान राहुल राजेंद्र पलांडे (31) के रूप में हुई है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इस संबंध में 21 मई को हिंजवड़ी थाने (Hinjewadi Police Station) में शिकायत दर्ज कराई गई हैं।   

हालिया मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे कुछ अन्य मंत्रियों के साथ एक कार्यक्रम के लिए पिंपरी-चिंचवड़ शहर आए थे। उनके साथ मुख्यमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी भी थे। कार्यक्रम में शहर के गणमान्य व्यक्ति और अधिकांश कॉलेज संस्थापक, चालक भी उपस्थित थे। शिक्षण संस्थान के कुछ प्रबंधन ने कहा कि कॉलेज में प्रवेश पलांडे द्वारा किए गए फोन अनुरोध पर दिया गया था। हालांकि, यह पता चला कि मंत्रालय के किसी भी अधिकारी ने कभी भी किसी कॉलेज प्रबंधन को फोन नहीं किया। जांच में पता चला कि पलांडे ने फर्जी नाम बताकर और लोगों से पैसे लेकर ऐसा किया। इसके बाद पुलिस ने पलांडे को गिरफ्तार कर लिया। अदालत ने पलांडे को 29 तारीख तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

 फेसबुक पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ है तस्वीर

पुलिस के मुताबिक, राहुल पलांडे की फेसबुक पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ मंत्री उदय सामंत, पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, सांसद संजय राउत, कई कैबिनेट मंत्रियों के साथ फोटो हैं। पलांडे ने खुद अपना फोन नंबर ‘ट्रू कॉलर’ पर सीएमओ ऑफिस महाराष्ट्र सरकार मुंबई के नाम से सेव किया था। इसलिए वह किसी को फोन करता तो सामने वाले को लगता कि ‘ट्रू कॉलर’ पर मुख्यमंत्री कार्यालय से फोन आया है। वहीं, पलांडे ने व्हाट्सएप डीपी पर सरकार का लोगो लगा रखा था।

 हिंजवड़ी पुलिस कर रही मामले की जांच

इसके अलावा अभियोजन पक्ष ने कहा कि इन सभी चीजों के कारण, उसने एक सरकारी अधिकारी के साथ-साथ एक लोक सेवक होने का नाटक किया। पलांडे ने पैसे लेकर शहर के साथ-साथ बेंगलुरु के कॉलेजों में छात्रों को दाखिला दिलाने के लिए यह सारा गोरखधंधा किया। सिम्बायोसिस और डॉ. डीवाई पाटिल कॉलेज में चार दाखिले कराने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय से बोलकर आने का ड्रामा किया। हिंजवड़ी पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।