Maharashtra Police Recruitment : 5 people caught copying during police recruitment in Maharashtra, 18,000 people took the exam
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    पिंपरी: पुणे-मुंबई एक्सप्रेस-वे (Pune-Mumbai Expressway) स्थित उर्से टोल नाका (Urse Toll Naka) पर मुठभेड़ (Encounter) के बाद दवाइयों के वाहन लुटनेवाले (Drug Robbers) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शातिर बदमाशों के गिरोह (Gang) पर शिकंजा कसने में पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) को कामयाबी मिली है। पुलिस ने इस गिरोह के 9 सदस्यों को गिरफ्तार (Arrested) कर उनकी दो गाड़ियां जब्त की है। धरपकड़ के दौरान बदमाशों ने बैरिकेड उड़ाकर एक पुलिसकर्मी पर गाड़ी चला दी और उसे 20 से 25 फीट तक घसीटते ले गए। इसमें यह पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया है। 

    इस मुठभेड़ के बाद पहाड़ी इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाकर पुलिस ने नौ बदमाशों को हिरासत में लेने में सफलता प्राप्त की। हालांकि उनके दो साथी भाग निकलने में सफल रहे, उनकी खोजबीन जारी है।

     दो आरोपी हुए फरार

    गिरफ्तार किए गए आरोपियों में लोकेश चव्हाणसिंह चौहान, अंतिम कल्याणसिंह सिसोदिया, कमलसिंह सदनसिंह हाड़ा, अरविंद अजाबसिंह चौहान, भवानी हादमन्त चौहान, संजय केशरशाह मैदन, बॉबी बबील धर्मराज झांजा, कुंदन राजू चौहान, निहालसिंह गरुड़ गूदेन का समावेश है। शांतिलाल झांजा और हुकुम बाबू गूदेन नामक उनके दो साथी भाग निकलने में सफल रहे हैं। उनकी खोजबीन शुरू है, जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा। यह विश्वास जताते हुए पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने कहा कि लोकेश और अंतिम दोनों इस गिरोह के सरगना हैं। मध्य प्रदेश के देवास का यह गिरोह दवाइयों की गाड़ियों को लूटने की वारदातें करता है। इस गिरोह के खिलाफ यवतमाल जिले के पांढरकवड़ा थाने में डकैती का मामला दर्ज है। जबकि निहालसिंह के खिलाफ पुणे जिला के यवत पुलिस में डकैती और लूटपाट का मामला दर्ज है। 

    पुलिस कर्मचारी पर चढ़ा दी कार

    इस बारे में पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा दस्ते के सहायक पुलिस निरीक्षक डॉ. अशोक डोंगरे को मुखबिर से जानकारी मिली कि मध्य प्रदेश के शातिर बदमाशों का गिरोह दो कारों में सवार होकर पुणे-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर उर्से टोलनाके से गुजरने वाला है। इसके अनुसार सामाजिक सुरक्षा दस्ते और एंटी गुंडा स्क्वाड की टीमों ने टोलनाके पर जाल बिछाया। सुबह पौने 12 बजे के करीब जब पहली संदिग्ध कार यहां पहुंची तब पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रोकने की कोशिश की। हालांकि बिना रुके यह कार बैरिकेड उड़ाकर तेज रफ्तार से आगे बढ़ने लगी। हालांकि पुलिस टीम ने बड़े साहस के साथ कार रुकवाकर उसमें सवार 5 लोगों को हिरासत में लिया। इसके बाद दूसरी कार यहां आयी उसके चालक ने भी बैरिकेड उड़ाकर यू-टर्न लिया और मुंबई की दिशा में रॉंग साइड से आगे जाने लगी। इस दौरान एंटी गुंडा स्क्वाड के पुलिस अमलदार शुभम कदम ने कार को रोकने की कोशिश की तो सीधे उस पर कार चला दी और 20 से 25 फीट तक घसीटते ले गए। एक डेढ़ किमी तक आगे जाने के बाद कार में सवार बदमाश नीचे उतरकर पास की पहाड़ी और जंगल में भाग निकले। 

    पुलिस कमिश्नर ने की इनाम की घोषणा

    पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाकर चार बदमाशों को पकड़ लिया गया। उनके दो साथियों की तलाश जारी है। पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने थेरगांव के निजी अस्पताल में जाकर घायल पुलिसकर्मी शुभम कदम से मिल कर उसका हालचाल जाना और उसकी बहादुरी की सराहना की। उन्होंने इस पूरे ऑपरेशन में शामिल पुलिस टीम के लिए एक लाख रुपए जबकि शुभम के लिए अलग से 25 हजार रुपए इनाम की घोषणा की। इसके अलावा गैलेंट्री अवार्ड के लिए शुभम के नाम की सिफारिश की जाएगी, यह भी उन्होंने बताया। इस ऑपरेशन को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त डॉ. संजय शिंदे, क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त काकासाहेब डोले, सहायक आयुक्त डॉ प्रशांत अमृतकर, संजय नाइक पाटिल, पुलिस निरीक्षक देवेंद्र चव्हाण के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक डॉ अशोक डोंगरे, एंटी गुंडा स्क्वाड के सहायक निरीक्षक हरीश माने, उपनिरीक्षक प्रदीपसिंह सिसोड़े, कर्मचारी किशोर पंढेर, संतोष बर्गे, सुनील सिरसाट, नितीन लोंढे, भगवन्ता मुठे, मारुति करचूंड, गणेश कोकाटे, संगीता जाधव, योगेश तिड़के, विक्रम जगदाले, गंगाराम चव्हाण, सोपान ठोकल, गणेश मेडगे, सुनील चौधरी, नितिन गेंगजे, विजय तलवार, रामदास मोहिते, ज्ञानेश्वर गिरी, शुभम कदम आदि के समावेश वाली टीम ने अंजाम दिया।