Half of Mask penalty amount to police, proposal passed in Manpa general meeting

    Loading

    पिंपरी. कोरोना महामारी की रोकथाम में मास्क (Mask) पहनना बेहद जरूरी है। इसलिए सरकार ने इसे अनिवार्य किया हुआ है। पर इसके बावजूद कई लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं इसलिए उल्लंघन करने वालों से पुलिस (Police) और प्रशासन (Administration) द्वारा जुर्माना (Fine)वसूला जा रहा है। पुलिस द्वारा वसूले जानेवाली जुर्माना राशि का आधा हिस्सा पुलिस विभाग (Police Department) को देने का फैसला किया गया है। पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) की आम सभा में इसका एक प्रस्ताव पारित किया गया। 

    कोरोना महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए प्रशासन ने कई उपाय किए हैं। उन्होंने कई नियम भी बनाए हैं। इसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने और न थूकने के नियम लागू किए गए हैं। मनपा प्रशासन के साथ पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने संबंधित नागरिकों के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने के लिए दंडात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है।

    पुलिस ने वसूले करोड़ों

    कोरोना के कहर की शुरुआत के बाद से पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय द्वारा कोरोना संकट के दौरान बिना मास्क के घूमने वालों के खिलाफ 15 पुलिस स्टेशनों, तीन पुलिस चौकियों और 10 ट्रैफिक डिवीजनों के माध्यम से कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत उन अप्रभावी नागरिकों पर करोड़ों रुपए का जुर्माना वसूला गया हैं जो मास्क नहीं पहनते हैं। पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस विभाग के माध्यम से मास्क लगाने के लिए एकत्र किए गए जुर्माना में से 50 प्रतिशत राजस्व पिंपरी-चिंचवड़ मनपा को और 50 प्रतिशत राजस्व पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस विभाग को हस्तांतरित किया जाएगा।