arrest
File Photo

    Loading

    पिंपरी. दो दिन पहले हिंजवड़ी (Hinjewadi) की साखरे बस्ती में हुई हत्या (Murder) की एक वारदात को पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) ने सुलझा लिया है। हिंजवड़ी पुलिस ने मृतक के घर के पास देर रात में सूखने के लिए रस्सी पर टंगी गीली अंडरवियर (Underwear) और गीले साबुन (Soap) से इस वारदात के आरोपी को पकड़कर सलाखों के पीछे डालने में सफलता प्राप्त की है। इस हत्या को मृतक के पड़ोसी ने मृतक के साथ उसके माता-पिता के जारी विवाद में अंजाम दिए जाने की जानकारी सामने आई है।

    कैलास अंकुश डोंगरे (23) ऐसे गिरफ्तार आरोपी का नाम है। उस पर संतोष विश्वनाथ माने (38) की हत्या का आरोप है। इस बारे में संतोष की पत्नी सरस्वती माने (35) ने हिंजवडी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। बीते रविवार की शाम संतोष की तेजधार हथियार से वार कर उसकी निर्मम हत्या की वारदात सामने आई है।

    और फिर हुआ पुलिस को शक

    पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हत्या की वारदात को लेकर मामला दर्ज करने के बाद हिंजवड़ी पुलिस की टीम ने मौके का मुआयना किया। इस दौरान पुलिस यह जानने में जुटी रही कि इलाके में कोई नए से रहने के लिए आया है क्या? मृतक का किसी से कोई विवाद या झगड़ा था क्या? पड़ोसियों से भी कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी। पुलिस कोई सुराग नहीं मिल रहा था। तभी सहायक पुलिस उपनिरीक्षक बंडू मारणे की नजर संतोष के पड़ोस के एक घर के बाहर रस्सी पर सूखने के लिए टांगी गई अंडरवियर पर गई। मारणे ने यह भी गौर किया कि बाकी के सभी कपड़े सूख चूके हैं मगर एक अंडरवियर गीली रह गई है। उस घर में पूछे जाने पर बताया गया कि घर के लड़के ने अभी स्नान किया है। फिर सवाल यह उठा कि आखिर इतनी रात को उसने स्नान क्यों किया? गीली अंडरवियर और गीले साबुन से शक होने पर पुलिस ने कैलाश से पूछताछ की। शुरू में तो वह गोलमोल जवाब देता रहा, लेकिन बाद में उसने स्वीकार किया कि यह हत्या उसी ने की है। उसने बताया कि संतोष और उसकी पत्नी दोनों उसके माता पिता से हमेशा झगड़ा करते थे, इस वजह से उसने यह वारदात की।

    कार्रवाई में ये रहे शामिल

    इस पूरी कार्रवाई को हिंजवड़ी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बालकृष्ण सांवत, पुलिस निरीक्षक (क्राइम), अजय जोगदंड, सुनिल दहिफले, डिटेक्शन ब्रांच के प्रमुख सहायक पुलिस निरीक्षक सागर काटे, उध्दव खाडे, पुलिस उपनिरीक्षक समाधान कदम, गाढवे, खड़के, सहायक उपनिरिक्षक बंडु मारणे, पुलिस अमलदार बालकृष्ण शिंदे, किरण पवार, कुणाल शिंदे, अतिक शेख, रितेश कोली, चंद्रकांत गडदे, श्रीकांत चव्हाण, कल्पेश बाबर, कारभारी पालवे, ओमप्रकाश कांबले, अमर राणे, दत्ता शिंदे, झनकसिंह गुमलाडु, सुभाष गुरव भीमा गायकवाड, आण्णराव राठोड, नुतन कोंडे के समावेश वाली टीम ने अंजाम दिया।