BJP - NCP

    Loading

    पिंपरी : आम चुनाव (Election) करीब आते ही पिंपरी – चिंचवड ( Pimpri – Chinchwad) में आयाराम गयाराम की सियासत गरमा गई है। अब तक सत्तादल (Ruling Party) भाजपा (BJP) के 2 नगरसेवक (Corporator) इस्तीफा (Resignation) दे चुके हैं, और भी कई राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का दामन थामने के लिए कतार में खड़े हैं। इस बीच महानगरपालिका में सत्तादल के नेता नामदेव ढाके ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 10 नगरसेवकों के भाजपा में शामिल होने का दावा किया है।

    इस पर तंज कसते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नगरसेवक, चुनाव समन्वयक एवं मुख्य प्रवक्ता योगेश बहल ने कहा कि, भाजपा भर्ती छोड़ें पार्टी में जारी लीकेज को तो रोकें। पांच साल में भ्रष्ट और मनमाने कामकाज की वजह से कई नगरसेवक बीजेपी से ऊब चुके हैं और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की तैयारी में हैं। योगेश बहल का दावा है कि भाजपा के 25 नगरसेवक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे।

    योगेश बहल ने कहा, पांच साल पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पार्षदों का मोहभंग हो गया है। इस बात के संकेत हैं कि बड़ी संख्या में असंतुष्ट और पछतावे वाले नगरसेवक घर लौट रहे हैं। क्योंकि, बीजेपी अपने एकाधिकार और भ्रष्टाचार के कारण अपने चरम पर पहुंच गई है। जनता को भी अब बीजेपी का दोहरा चेहरा पसंद नहीं आ रहा है। कई नगरसेवकों ने बीजेपी छोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है। ताकि यह सब उनके सिर पर न गिरे। योगेश बहल ने एक बयान में कहा कि भाजपा ने अपने कार्यकाल में कई गलतियां की हैं। उन्होंने कोरोना जैसी महामारी का फायदा उठाकर ‘मृतकों के सिर पर मक्खन’ चखने की कोशिश की। इसलिए इस पार्टी की असली छवि लोगों के सामने आ गई है।

    कई लोग भाजपा छोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो जाएंगे

    शहर के लोगों ने भाजपा के कामों को करीब से देखा है। भाजपा पार्षदों और पदाधिकारियों ने अपने कार्यकाल में रिश्वत, रंगदारी, जमीन हथियाने और भ्रष्टाचार जैसे एक से बढ़कर एक काम किए हैं, जिससे महानगरपालिका की बदनामी हुई है। इसलिए भाजपा के 25 से ज्यादा पार्षद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होना चाहते हैं। वसंत बोराटे के बाद अब चंदा लोखंडे ने इस्तीफा दे दिया है। अगले आठ से दस दिनों में कई लोग भाजपा छोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो जाएंगे। आने वाले चुनाव में विकास कार्यों के बल पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सत्ता महानगरपालिका के पास वापस आएगी। इसलिए, सभी जानते हैं कि बीजेपी अब सत्ता में नहीं आएगी। भाजपा में शामिल होकर कोई भी राजनीतिक आत्महत्या नहीं करेगा। हालांकि, नामदेव ढाके जैसे झूठ बोलने की प्रवृत्ति से लोगों के बीच गलतफहमियां फैला रहे हैं। शहर की जनता अब इस तरह के झूठे बयानों के झांसे में नहीं आएगी। उन्हें पहले अपनी पार्टी में लीकेज बंद करनी चाहिए और उसके बाद ही भर्ती का सपना देखना चाहिए।