Big gift for Puneites on Sunday, PM Modi will inaugurate the metro on 6 March
File

    Loading

    पुणे: मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम के उद्घाटन के कुछ महीनों के भीतर पुणे मेट्रो (Pune Metro) के एलिवेटेड स्ट्रेच के कई खंभे (Pillars) खराब हो गए हैं, जिससे अधिकारियों को उपद्रवियों को चेतावनी जारी किया है। पुणे मेट्रो के अधिकारियों ने पुणे शहर पुलिस और पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) से मेट्रो की संपत्ति की सुरक्षा करने और नेटवर्क को साफ रखने में मदद करने का आग्रह किया है। 

    महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (महा-मेट्रो) के प्रबंध निदेशक बृजेश दीक्षित ने कहा कि पुणे मेट्रो रेल परियोजना के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग विज्ञापन और प्रचार सामग्री लगाने के लिए मेट्रो की संपत्ति, मुख्य रूप से ऊंचे खंभों को खराब कर रहे हैं। महा मेट्रो उपद्रवियों पर लगातार नजर नहीं रख सकती, इसलिए स्थानीय पुलिस के साथ-साथ पीएमसी को भी इस पर नजर रखने के लिए लिखा है।

    नागरिकों से मेट्रो की मदद के लिए अपील

    दीक्षित ने कहा कि पुणे मेट्रो ने खंभे सहित मेट्रो रेल संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया है। कानूनी कार्रवाई एक निवारक है। पुणे मेट्रो ने अपने स्तंभों पर किसी भी विज्ञापन की अनुमति नहीं देने का नीतिगत निर्णय लिया है। खंभों को साफ रखने में नागरिकों को भी मेट्रो की मदद करनी चाहिए।

    शीघ्र ही सिविल कोर्ट तक विस्तारित होगी मेट्रो सेवाएं

    पुणे मेट्रो रेल ने मेट्रो के खंभों को तोड़ने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए स्थानीय पुलिस को पत्र लिखा है। दीक्षित ने कहा कि कोथरुड इलाके में मेट्रो स्तंभों को अधिक नुकसान पहुंचाया गया है। वर्तमान में पुणे मेट्रो दो मार्गों पिंपरी से फुगेवाड़ी और वनाज़ से गरवारे कॉलेज तक पर परिचालित है। दोनों मार्गों की सेवाएं शीघ्र ही सिविल कोर्ट तक विस्तारित होने जा रही हैं।