pune bus news

    Loading

    पिंपरी: निजी ट्रैवल्स बसों (Travel Buses) और भारी वाहनों (Heavy Vehicles) के कारण होने वाली यातायात की भीड़ की समस्या को हल करने के लिए पिंपरी-चिंचवड शहर (Pimpri-Chinchwad City) में दापोडी से खड़की तक के मार्ग पर इन बसों के प्रवेश पर प्रतिबंध (Ban) लगा दिया गया है। संबंधित ट्रैवल्स बसों, भारी वाहनों के प्रवेश पर 21 अक्टूबर से शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। यातायात पुलिस ने अनुरोध किया है कि इन यात्रा बसों और भारी वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग किया जाना चाहिए। पिंपरी-चिंचवड यातायात शाखा के पुलिस उपायुक्त आनंद भोइटे ने इस संबंध में आदेश दिए हैं।

    पिंपरी-चिंचवड से पुणे के लिए चलने वाली अधिकांश निजी ट्रैवल्स बसें दापडी से हैरिस पुल को पार करती हैं। ये बसें हर शाम पीक आवर्स में चलती हैं। इससे खड़की रेलवे ट्रैक के पास वाहन फंस जाते हैं और जाम की स्थिति बन जाती है। इस जाम में फंसे वाहनों की कतार दापोड़ी तक पहुंच जाती है। इसलिए इस समस्या को दूर करने के उक्त आदेश जारी किया गया था। इसके अनुसार, भोसरी, दिघी, आलंदी, सांगवी यातायात विभाग से नासिक फाटा के रास्ते खड़की जाने वाली ट्रैवल्स बसों और भारी वाहनों को दापोडी में हैरिस ब्रिज के रास्ते खड़की और पुणे जाने पर रोक लगा दी गई है।

    यहां से किया गया है रुट को डायवर्ट

    प्रवेश बंदी की घोषणा के लिए जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि पिंपरी से खड़की जाने वाली ट्रेवल्स बसें नासिक फाटा से बायीं ओर मुड़कर सीआईआरआरटी ​गेट से नासिक फाटा फ्लाईओवर होते हुए ‘यू-टर्न’ लेगी और महसोबा चौक, कोकने चौक, जगताप डेयरी चौक से बायीं ओर होकर औंध रोड होते हुए मनचाहे गंतव्य को जाएगी। इसके अलावा नासिक फाटा से भोसरी में फ्लाईओवर से बाएं मुड़ें, फिर जयगणेश एम्पायर चौक (पंजरपोल चौक) अलंकापुरम सोसाइटी से दाएं मुड़ें, फिर तपकीर चौक से दाएं मुड़ें और दिघी-विश्रांतवाड़ी होते हुए वांछित गंतव्य की ओर बढ़ें। ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक सुचारू बनाने के लिए लोगों से सहयोग देने की अपील की है।