पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस ने छत्तीसगढ़ की अभिनेत्री समेत 3 महिलाओं को देहव्यापार की दलदल से छुड़ाया

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस (Pimpri Chinchwad Police) के सामाजिक सुरक्षा विभाग की टीम ने एक बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश करते हुए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की एक अभिनेत्री (Actress) समेत तीन लड़कियों को देहव्यापार की दलदल से छुड़ाया। पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) के ताथवड़े के एक मशहूर लॉज पर की गई इस कार्रवाई में दो दलालों को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) किया है।

    जितेंद्र हस्तीमल बोकाडिया उर्फ हितेश हस्तीमलजी ओसवाल उर्फ महेश उर्फ विकी (48), हेमंत प्रणाबंधू साहू (32) ऐसे गिरफ्तार किए गए दलालों के नाम हैं। उनके समेत  तीन अन्य आरोपियों के खिलाफ वाकड पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। 

    पुलिस ने भेजा फर्जी ग्राहक 

    सामाजिक सुरक्षा विभाग के पुलिस निरीक्षक देवेंद्र चव्हाण ने इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी जितेंद्र और हेमंत अपने साथियों मुकेश, करण व अन्य आरोपियों के कहने पर अपने मोबाइल से वाट्सएप कॉल कर लड़कियों को अलग-अलग लॉज में भेज रहे थे। संबंधित लड़कियां अपने नाम से होटल में कमरा बुक करा रही थी। इसकी जानकारी सामाजिक सुरक्षा विभाग को मिली। इसी के तहत पुलिस ने फर्जी ग्राहक के जरिए पुणे-मुंबई हाईवे पर ताथवड़े स्थित एक मशहूर लॉज में जाल बिछाया। खबर की पुष्टि करने के बाद लॉज पर छापा मारा गया और तीन लड़कियों को देह व्यापार से मुक्त कराया गया।

    पुलिस ने किया 2 लोगों को गिरफ्तार

    इस कार्रवाई में छुड़ाई गई लड़कियों में से एक छत्तीसगढ़ की अभिनेत्री है। दूसरी राजस्थान की और तीसरी मुंबई की है। पुलिस ने आरोपी जितेंद्र और हेमंत को वेश्यावृत्ति के जरिए पैसे लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 10,000 रुपए नकद, 9500 रुपए मूल्य के दो मोबाइल फोन और 100 रुपए मूल्य का अन्य सामान बरामद किया गया है। वेश्यावृत्ति के लिए लड़की चुनने के लिए आरोपी 10,000 रुपए से 40,000 रुपए लेते थे। हालांकि ग्राहक से ली गई राशि में से प्रति ग्राहक डेढ़ से दो हजार रुपए ही पीड़ित लड़कियों को दिया जा रहा था। पीड़ित लड़कियों को जबरन वेश्यावृत्ति में ले जाया जा रहा था। 

    आरोपियों पर दर्ज हैं पहले से मामले

    आरोपी जितेंद्र के खिलाफ विजापुर नाका पुलिस थाने सोलापुर में वेश्या व्यवसाय प्रकरण का मामला दर्ज है। वहीं हेमंत के खिलाफ पुणे के येरवडा पुलिस थाने में वेश्या व्यवसाय और लोणीकंद थाने में प्रोविजनल एक्ट के तहत मामला दर्ज है। इस पूरी कार्रवाई को सामाजिक सुरक्षा दस्ते के पुलिस निरीक्षक देवेंद्र चव्हाण, उपनिरीक्षक प्रदीपसिंग सिसोदे, धैर्यशील सोलंके, पुलिस अंमलदार विजय कांबले, किशोर पढेर, संतोष बर्गे, नितीन लोंढे, अमोल साडेकर, अमोल शिंदे, मारुति करचुंडे, गणेश कारोटे, सुमीत डमाल, अतुल लोखंडे, सुधा टोके, वैष्णवी गावडे, रेश्मा झावरे, सोनाली माने के समावेश वाली टीम ने अंजाम दिया।