Pimpri Chinchwad Traffic Police action

Loading

406 वाहनों पर की कार्रवाई
पिंपरी:
फैंसी नंबर प्लेट (Fancy Number Plate), काले कांच (Black Glass) लगाने के मामले में पिंपरी-चिंचवड (Pimpri Chinchwad) ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने वाकड परिसर में एक ही दिन में 406 वाहनों पर कार्रवाई (Action) की है। वाकड और थेरगांव परिसर में की गई कार्रवाई में चार लाख 37 हजार रुपए का दंड वसूल किया गया है।

पहली बार में 500 रुपए का दंड
वाकड में कुल 305 वाहनों के काले शीशे पुलिस ने उतरवा दिए है। इसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की गई है। पहली बार कार्रवाई होने पर 500 रुपये दंड वसूल किया जाता है। एक बार कार्रवाई करने के बाद भी काले शीशे पाए जाने पर तो फिर से कार्रवाई कर वाहन चालकों से 1500 रुपए का दंड वसूल किया जाता है। वाकड में की गई कार्रवाई में दो लाख 500 रुपए का दंड वसूल किया गया है। थेरगांव के पदमजी पेपर मिल के पास यह कार्रवाई की गई।

ट्रैफिक पुलिस की अपील
सड़क पर पार्क किए गए 47 वाहनों पर कार्रवाई कर 50 हजार रुपए का दंड वसूल किया गया है। शहर में गोल्डन कलर की ऑडी कार लेकर घूम रहे वाहन चालक से भी काले शीशे लगाने के मामले में ट्रैफिक पुलिस ने दंड वसूल किया है। इस दौरान पिंपरी चिंचवड ट्रैफिक पुलिस ने कार को मनचाहा रंग दें, लेकिन शीशे पर लगे काले फीते, फैंसी नंबर प्लेट से दूर रहने की अपील की।

पिंचिं में लग रहा भारी ट्रैफिक जाम
आईटी सिटी के रुप में मशहूर पिंपरी चिंचवड में लगने वाले भारी ट्रैफिक जाम से आम लोग परेशान हो चुके है। यही वजह है कि ट्रैफिक पुलिस पर जाम मुक्त पिंपरी चिंचवड का दबाव बढ़ता जा रहा है। इसी के तहत पिंपरी चिंचवड ट्रैफिक पुलिस अब एक्शन मोड में आ गई है। खासकर लोकसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए भी यह कार्रवाई की जा रही है।

फैंसी नंबर और काले शीशे लगाने का प्रचलन बढ़ा
हाल के वर्षों में गांव से लेकर शहर तक फैंसी नंबर का प्रचलन तेजी से बढ़ा है। इसके लिए लोग खुलकर पैसे उड़ा रहे है। वहीं काले शीशे वाले कारों को लेकर प्रतिबंध लगे होने के बावजूद कुछ लोग अवैध रुप से कार में काले शीशे लगाकर घूमते नजर आते है। यह सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक माना जाता है। यही वजह है कि अब पिंपरी चिंचवड ट्रैफिक पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है।