Pune Road

Loading

  • शहर की ट्रैफिक में बड़ा बदलाव
  • कुछ महत्वपूर्ण सड़के रहेगी पूरी तरह से बंद
Roads closed for Shiv Jayanti: राज्य में बड़े उत्साह और उमंग के साथ शिव जंयती (Shiv Jayanti) मनाई जाती है। इसलिए इस दिन बड़े शहरों में भारी ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा होती है। शिव जयंती पर पुणे (Pune) शहर के ट्रैफिक में बड़ा बदलाव किया गया है। शहर के कई मुख्य सड़क (Road) आज ट्रैफिक के लिए बंद (Close) रहेगी। 19 फरवरी की सुबह 7 बजे से शहर की सभी मुख्य सड़क ट्रैफिक के लिए बंद रहेगी। शहर के नेहरू रोड, लक्ष्मी रोड, शिवाजी रोड, बाजीराव रोड ट्रैफिक के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा। नागरिकों को वैकल्पिक मार्ग (Alternative Routes) का इस्तेमाल करने की अपील ट्रैफिक पुलिस ने की है। पुणे की ट्रैफिक में आज सोमवार को बड़ा बदलाव किया गया है। ऐसे में अत्यावश्यक सेवा के वाहनों को छोड़कर आज सुबह सात बजे से भीड़ छंटने तक नेहरू रोड, लक्ष्मी रोड, शिवाजी रोड, बाजीराव रोड बंद रहेगी। वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करना होगा। 

शिव जयंती को देखते हुए पुणे में बड़ी संख्या में जुलूस निकलेगा। ऐसे में बाजीराव रोड, कुमठेकर रोड, केलकर रोड व अन्य सड़क पर ट्रैफिक जाम लगने की संभावना है। इसलिए अत्यावश्यक सेवा के वाहनों को छोड़कर 19 फरवरी की सुबह 7 से भीड़ खत्म होने तक नेहरू रोड, लक्ष्मी रोड, शिवाजी रोड, बाजीराव रोड बंद रहेगी। 

 

एकमात्र वैकल्पिक मार्ग
शिवाजीनगर से बाणेर, औंध, बालेवाडी, बावधन, पिंपले गुरव अथवा सांगवी आदि भागों में जाने या वहां से शहर में आने के लिए वैकल्पिक मार्ग नहीं है। इसलिए वाहन चालकों के लिए विद्यापीठ चौक से जाना ही एकमात्र विकल्प है। पहले बड़ा ब्रिज होने के बावजूद ट्रैफिक जाम लगता था। अब मेट्रो के काम की वजह से स्थिति हाथ से बाहर चली गई है।