Rajya Sabha MP Sambhaji Raje Chhatrapati

    पुणे: मैंने अब तक समाज की भलाई के लिए संघर्ष किया है। पिछली बार मुझे राज्यसभा (Rajya Sabha) में काम करने का मौका मिला। इसके कारण समाज के लिए कुछ काम कर सका। आने वाले समय में भी समाज के लिए काम करने के लिए सत्ता महत्वपूर्ण है। इसलिए आने वाले राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। यह जानकारी पूर्व राज्यसभा सांसद संभाजी राजे (Sambhaji Raje) ने दी है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा का चुनाव निर्दलीय (Independent) के तौर पर लडुंगा। इसके लिए उन्होंने  निर्दलीय विधायकों से उन्हें राज्यसभा भेजने की अपील की है।

    संभाजी राजे ने कहा कि समाज के लिए काम करने के लिए और लोगों को एक छत के नीचे लाने के लिए मैं स्वराज्य नामक संघटन की घोषणा करता हूं।  उन्होंने कहा कि मैं अब किसी भी पार्टी में शामिल नहीं हूं। मैं यहां सभी को एकजुट करने और जहां अन्याय है, वहां लड़ने के लिए हूं। हम सब एक संगठन स्थापित करने जा रहे हैं। इसका नाम स्वराज्य है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यह संगठन भले ही राजनीतिक दल बन जाए, इसमें मुझे कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। राजनीतिक दल के गठन का संकेत देते हुए संभाजे राजे ने कहा कि यह पहला कदम है।

    पीएम मोदी और फडणवीस के प्रति आभार जताया

    उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति नियुक्त राज्यसभा सांसद के रुप में काम करने का मौका मिला इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। संभाजी राजे ने कहा कि पिछले छह वर्षों में बहुत काम किया। दिल्ली में छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती की शुरुआत व्यापक नजरिए से की। दिल्ली में राजर्षि छत्रपति शाहू महाराज की जयंती मनाने की शुरुआत की। राज्याभिषेक समारोह को और व्यापक बनाया। संसद में शाहू महाराज और छत्रपति के विचारों पर बात की। राष्ट्रपति मेरे कारण रायगढ़ आए। यह जानकारी देते हुए संभाजी राजे ने लोगों से अपने काम के लिए उन पर विश्वास जताने और राज्यसभा चुनाव में समर्थन करने की अपील की है।