Toni Dog

    Loading

    राहुरी: कुत्ते इतने वफादार होते हैं कि वे मालिक के लिए अपनी जान भी दे देते हैं।  ऐसा ही वाकिया देवलाली-प्रवरा (Devlali-Pravara) में सामने आया है, जहां दो-दो तेंदुओं से  साहसी कुत्ता ‘टोनी’ (Tony Dog) अकेले ही भीड़ गया।  इस हमले में कुत्ते की जान चले गई, लेकिन उसने कइयों की जान बचा ली। शहर के लोग ‘टोनी’ के साहस के कसीदे पढ़ रहे हैं।  

    गौरतलब है कि देवलाली प्रवरा के पूर्व नगरसेवक विश्वास कडू ( Former Corporator Vishwas Kadu) की बस्ती में सोमवार की मध्यरात्रि एक तेंदुआ घुस आया।  तेंदुए को देखने के बाद ‘टोनी’ उससे सीधा भीड़ गया।  ‘टोनी’ की आक्रामकता देखकर तेंदुआ (Leopard) बस्ती से भाग खड़ा हुआ,  लेकिन कुछ देर बात बौखलाया तेंदुआ अपने एक साथी को लेकर फिर से बस्ती में आया।  इस बार भी ‘टोनी’ ने दोनों तेंदुओं के साथ काफी देर तक संघर्ष किया। 

    टोनी था मालिक का सबसे प्रिय

    इस दौरान विश्वास कडु बंगले के बाहर आए।  उस समय भी ‘टोनी’ ने विश्वास को आगे आने नहीं दिया और वह दोनों तेंदुओं से लडता  रहा।  कुछ देर बात बस्ती के कई लोग बाहर आए तो तेंदुए भाग खड़े हुए।  पर इस पूरे संघर्ष में ‘टोनी’ की जान चली गई।  उसकी मृत्यु पर पूरे शहर में शोक का माहौल था।  मंगलवार की सुबह ‘टोनी’ पर परिसर में अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें कई लोग शामिल हुए। स्थानीय लोगों में ‘टोनी’ की बहादुरी को लेकर काफी चर्चा हो रही हैं और लोग कर रहे है कि ‘टोनी’ की बहादुरी के आगे तेंदुए भी भाग खड़े हुए, सच में टोनी एक बहादुर कुत्ता था।