Sex Racket
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    पुणे: पिछले कई महीने से चर्चा में बने हुए हडपसर पुलिस स्टेशन (Hadapsar Police Station) की सीमा में अपराध के साथ अवैध धंधे भी अपना पांव पसारते नजर आ रहे हैं। क्राइम ब्रांच ने तीन दिनों में लगातार दूसरी कार्रवाई की है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि स्थानीय पुलिस (Police) को ये अवैध धंधे नजर क्यों नहीं आ रहे हैं। इसे लेकर पुलिस विभाग में कई तरह की चर्चा चल रही है। हाल ही में विधानसभा अधिवेशन में कोयता गैंग और बढ़ते अपराध का मुद्दा सामने आने पर पुलिस विभाग का माहौल गर्म हो गया था। सीनियर अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लेते हुए स्टेशन सीमा के पूरे अपराध और अन्य धंधों की जानकारी जुटाई।

    इस मामले में हडपसर पुलिस स्टेशन (Hadapsar Police Station) में देह व्यापार और मटका जुआ अड्डा मामले में अलग से दो केस दर्ज किए गए है। बुधवार की देर रात पुणे-सोलापुर रोड के लक्ष्मी कॉलोनी के लॉज पर सामाजिक सुरक्षा विभाग ने छापा मारकर कार्रवाई की। इस छापेमारी में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश कर तीन लड़कियों को मुक्त कराया गया, जबकि एक को गिरफ्तार किया गया है। 

    एक आरोपी है फरार

    जबकि इस मामले में शामिल एक आरोपी फरार है। गिरफ्तार आरोपी का नाम सुजीत आदित्य सिंह (26) है। जबकि शेट्टी (अण्णा) नामक व्यक्ति पर केस दर्ज किया गया है। हडपसर पुलिस स्टेशन के पुलिस हवलदार अजय राणे ने इसकी शिकायत की है। इसके बाद सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर विजय कुंभार, सहायक इंस्पेक्टर अनिकेत पोटे, अण्णा माने, प्रमोद मोहिते व उनकी टीम ने इसकी पुष्टि कर छापा मारा। मुक्त कराई गई तीन लड़कियों में से एक लड़की महाराष्ट्र की है, जबकि दो दूसरे राज्यों की है। उन्हें रेस्क्यू होम में रखा गया है।

    मटका जुआ अड्डे पर भी हुई कार्रवाई

    इससे पूर्व 19 दिसंबर को हडपसर के मंत्री मार्केट के पीछे चल रहे मटका जुआ अड्डा पर सामाजिक सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई की। इस कार्रवाई में 13 लोगों को पकड़ा गया। जबकि जुआ का सामान और मोबाइल सहित 40 हजार 40 रुपए का माल जब्त किया गया है। हाल ही में यह कार्रवाई की गई है। इससे पूर्व भी इस भाग में अवैध धंधों पर कार्रवाई हो चुकी है। इसके बाद भी अवैध धंधे तेजी से फल-फूल रहे हैं। केवल क्राइम ब्रांच कार्रवाई कर रही है। सवाल उठ रहा है कि क्या स्थानीय पुलिस को ये अवैध धंधे नजर नहीं आ रहे है। अवैध धंधों के साथ ही कोयता गैंग और मारपीट की घटनाएं भी हडपसर में लगातार हो रही हैं। इस भाग में गिरोह द्वारा हंगामा किया जाता हैं। कोयता गैंग द्वारा किए गए हंगामे के बाद यहां के सैकड़ों व्यापारियों ने पुलिस स्टेशन पर मोर्चा निकाला था।

    लूटपाट की घटनाओं से हडपसर के लोग परेशान

    शहर में लूटपाट करने वाले अपराधियों ने उत्पात मचा रखा है। हडपसर भाग में इस तरह की घटनाएं बड़ी संख्या में हो रही है। पैदल जा रहे और वाहन चालकों को बाइक सवार गिरोह द्वारा धमकाकर लूटा जा रहा है, जबकि महिलाओं के मोबाइल और गले  से सोने का चेन भी छीना जा रहा है। सर्वाधिक अपराध की सूची में हडपसर का नंबर सबसे ऊपर आता है। पिछले कुछ वर्षों में स्ट्रीट क्राइम बढ़ता हुआ देखने को मिल रहा है। ऐसे में हडपसर पुलिस इन घटनाओं पर लगाम लगाने में असफल साबित होती नजर आ रही है।