File Photo
File Photo

Loading

पुणे: एसटी महामंडल ने प्रदूषण कम करने के लिए अपनी सेवा में ई –शिवनेरी बस सेवा का भी समावेश किया है। एसटी महामंडल ने ठाणे से  पुणे रूट के लिए  हाल ही में इलेक्ट्रिक शिवनेरी की सेवा शुरू किया है जिसे लोगों द्वारा अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। परंतु अब  महामंडल ने शुक्रवार से दादर से पुणे रूट के लिए  इलेक्ट्रिक शिवनेरी बस सेवा शुरू की है। दादर से पुणे इलेक्ट्रीक बस सेवा हर पंद्रह यह मिनटों में चलेगी और इसके टिकट की कीमत डीजल पर शिवनेरी से कम है। दादर बस स्टैंड से शुक्रवार को पहली दादर से औंध ( पुणे स्टेशन ) ई – शिवनेरी बस रवाना किया गया।

 यात्रियों को गुलाब फूल देकर स्वागत किया

इस मौके पर बस में यात्रियों को गुलाब फूल देकर उनका स्वागत किया गया। एसटी महामंडल ने एसटी के बेड़े में इलेक्ट्रीक शिवनेरी  समावेश हाल ही में किया ही है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथों 1 मई को महाराष्ट्र दिवस के के शुभ मुहूर्त पर  ठाणे से पुणे मार्ग पर  इ – शिवनेरी बस की शुरुआत की थी। एसटी महामंडल ने दादर से पुणे रूट पर  20 साल पहले 2002 में वातानुकूलित शिवनेरी सेवा शुरू की थी। अब मुंबई से पुणे रूट पर सभी डीजल शिवनेरी को इलेक्ट्रिक शिवनेरी में बदला जाएगा। शिवनेरी की दादर से पुणे यात्रा की किराया 515 रूपये है। परंतु अब डिस्काउंट हाफ टिकट 275 रुपए होने जा रहा है।

यह हर पंद्रह मिनट में चलेगी

दादर से पुणे रूट में हर पंद्रह मिनट में शिवनेरी बस चलेगी। वर्तमान में, पंद्रह शिवनेरी इस मार्ग में प्रवेश कर चुकी हैं और भविष्य में पंद्रह और शिवनेरी शामिल की जाएगी। ऐसे दादर से पुणे रूट के लिए कुल 30 इलेक्ट्रिक शिवनेरी बस चलाये जाएगे। दादर से पुणे इलेक्ट्रिक शिवनेरी के लिए परल में इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन स्थापित किया गया है।