water supply
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    पिंपरी: रावेत (Ravet) के अशुद्ध जल उपकेंद्र में बिजली संबन्धी देखभाल मरम्मत (Repair) के काम के लिए गुरुवार को पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) की जलापूर्ति यंत्रणा बंद रखी जा रही है। गुरुवार की सुबह की जलापूर्ति (Water Supply) के बाद मरम्मत का काम शुरू किया जाएगा। इससे शाम को शहर में पानी की आपूर्ति नहीं हो सकेगी।

    इसके अलावा शुक्रवार की सुबह भी जलापूर्ति सुचारू नहीं हो सकेगी, ऐसा पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका के जलापूर्ति विभाग ने एक विज्ञप्ति के जरिए सूचित किया है। 

    निगड़ी के जलकेंद्रों में बिजली के उपकरणों की होगी मरम्मत

    मावल के पवना डैम से पिंपरी-चिंचवड शहर को जलापूर्ति की जाती है । रावेत में पवना नदी के तटबन्ध से अशुद्ध जल लेकर सेक्टर-23 निगडी में शुद्धिकरण की प्रक्रिया के बाद उसकी पूरे शहर में आपूर्ति की जाती है। जलापूर्ति विभाग ने रावेत और निगड़ी के जलकेंद्रों में बिजली संबन्धी देखभाल मरम्मत का काम करना जरूरी है। इसके अलावा जल वितरण व्यवस्था की देखभाल मरम्मत के लिए जलापूर्ति यंत्रणा बन्द रखी जाएगी। गुरुवार की शाम की जलापूर्ति नहीं हो सकेगी और शुक्रवार की सुबह की जलापूर्ति भी कम दाब और अनियमित रुप से होने की संभावना जताते हुए जलापूर्ति विभाग की ओर से शहरवासियों से पानी का सोच समझकर इस्तेमाल करने और पानी की बचत करने की अपील की गई है।