bitcoin
File Photo

    Loading

    पिंपरी : क्रिप्टो करेंसी (Crypto Currency) में निवेश (Invest) पर आकर्षक मुनाफा देने का झांसा देकर एक युवक को करीबन दो लाख रुपए की चपत (Slap) लगाए जाने का मामला पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) से सटे आईटी पार्क हिंजवड़ी (IT Park Hinjewadi) में सामने आया है। यह घटना नेरे स्थित एक्सबेरिया सोसाईटी में घटी है, जिसके बारे में हिंजवडी पुलिस स्टेशन (Hinjewadi Police Station) में मामला दर्ज किया गया है। 

    इस बारे में योगेश दत्तात्रय शिंदे (21, निवासी एक्सबेरिया सोसाईटी, दत्तवाडी, नेरे, मुलशी, पुणे) ने हिंजवडी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार अशोक कैलास कुरडुले और माणिक राठोड (दोनों निवासी बीड) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

    हिंजवड़ी पुलिस मामले की जांच कर रही

    पुलिस के मुताबिक, वादी योगेश शिंदे और आरोपी परिचित हैं। आरोपियों ने योगेश को फोन पर और समय-समय पर मिलने के लिए बुलाया और उसे क्रिप्टो करेंसी सीबीएक्स बुलटोकन में पैसा लगाने के लिए कहा। उससे 5 लाख 62 हजार रुपये लिए। वादी ने योगेश और आरोपी के बीच हुए समझौते के अनुसार कुछ राशि लौटा दी। लेकिन वादी योगेश ने आज की क्रिप्टो करेंसी के मूल्य के रूप में 1 लाख 98 हजार 256 रुपये का भुगतान नहीं किया। उसने राशि देने से इंकार कर योगेश को ठगा। हिंजवड़ी पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है।