Ramdas Athawale
PTI Photo

Loading

मुंबई/सतारा. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले एनडीए (NDA) में सीट बंटवारे को लेकर केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष रामदास आठवले (Ramdas Athawale) का बड़ा बयान आया है। आठवले ने शनिवार को महाराष्ट्र में दो सीटों की मांग की है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बात की है।

रामदास आठवले ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, “हमारी मांग है कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) यानी आरपीआई को महाराष्ट्र में दो सीटें मिलनी चाहिए। मैंने इस बारे में जेपी नड्डा, अमित शाह और देवेन्द्र फडणवीस से बात की है।”

इससे कुछ दिन पहले भी आठवले ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अपनी पार्टी के लिए दो सीटों की मांग की थी। उन्होंने महाराष्ट्र की शिर्डी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। आठवले ने कहा था कि उनकी पार्टी आरपीआई (ए) आगामी लोकसभा चुनाव में सोलापुर और शिर्डी लोकसभा सीटों पर दावा करेगी और विधानसभा चुनाव के लिए भी कम से कम 8 से 10 सीटों पर दावा करेगी।

आठवले ने कहा था, “मेरी पार्टी का लोकसभा में एक भी सदस्य नहीं है। मैं शिर्डी या सोलापुर से चुनाव लड़ने की सोच रहा हूं। मैं लोकसभा में आना चाहता हूं। मैं इस बारे में जेपी नड्डा, अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा करूंगा और फैसला करूंगा।”