Sanjay Raut
ANI Photo

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व डिप्टी सीएम और एनसीपी नेता अजित पवार (Ajit Pawar) के बीजेपी (BJP) में शामिल होने की अफवाहों के चलते महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) गरमाई हुई है। हालांकि, पवार ने सभी अफवाहों को खारिज कर दिया। इस बीच इस मामले में उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि महाविकास अघाड़ी (एमवीए) 2024 के चुनाव में 40 लोकसभा सीटें जीतेगी।

संजय राउत ने कहा, “हमने पहले भी कहा था कि यह पूरी तरह झूठा बयान है और अजित पवार ने आज साफ कर दिया कि वह एनसीपी में हैं। वे (बीजेपी) लगातार शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ ऐसा करते हैं। लेकिन एमवीए उनके साथ कभी नहीं जाएगा।”

बीजेपी पर तंज कसते हुए राउत ने कहा, “यह कमल का मौसम नहीं है। मुझे आज बाजार में कोई कमल नहीं दिख रहा है। बाजार में आज और भी कई फूल हैं और आप जल्द ही और भी बहुत कुछ देखेंगे।”

राउत ने कहा, “एमवीए को विधानसभा चुनाव में 180-185 सीटें और लोकसभा चुनाव में कम से कम 40 लोकसभा सीटें मिलेंगी। 2024 के आगामी चुनावों में एमवीए की जीत होगी। राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा की कम से कम 110 सीटों में कमी आएगी।”

गौरतलब है कि अजीत पवार ने आज एनसीपी छोड़ने की अफवाहों पर कहा कि, “मैंने किसी विधायक के हस्ताक्षर नहीं लिए हैं। अब, ये सभी अफवाहें बंद होनी चाहिए।”  उन्होंने यह भी कहा BJP के साथ उनके या उनके समर्थकों के जाने की खबरें ना सिर्फ तथ्यहीन हैं बल्कि बिना वजह ऐसी गलतफहमी पैदा करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा जो खबर फैलाई जा रही है, उसमें ईंच पर भी सच्चाई नहीं है। वे अपने पार्टी के साथ मजबूती से खड़े हैं।