MVA Crisis

    Loading

    मुंबई: महाविकस अघाड़ी सरकार पर आये संकट के को लेकर गठबंधन में शामिल तीनों दलों के बीच लगातार बैठक शुरू है। इसी क्रम में एनसीपी प्रमुख शरद पवार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच बैठक हुई। दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक यह बैठक चली। इस बैठक पवार ने सरकार पर आए संकट को दूर करने के ठाकरे को एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने का सुझाव दिया। इस दौरान सुप्रिया सुले सहित जयंत पाटिल और जीतेन्द्र अवहड भी मौजूद हैं। 

    अगली रणनीति पर चर्चा 

    ठाकरे और पवार के बीच हो रही इस बैठक में सरकार पर आए संकट को लेकर चर्चा की जा रही है। सरकार को बचाने के लिए अगला कदम क्या होना चाहिए इस पर विचार किया जा रहा है। इस बैठक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले भी मौजूद थे।

    शिवसैनिक मुझे धोखा न दें 

    बैठक से पहले ठाकरे ने जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने तमाम बागी विधायकों से सामने आकर बात करने की बात कही। इसी के साथ कहा कि, अगर वह चाहते हैं कि, मुझे मुख्यमंत्री नहीं रहना चाहिए तो मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूँ। इसी के साथ उन्होंने एकनाथ शिंदे पर हमला बोलते हुए कहा कि, जो लोग कह रहे हैं कि शिवसेना हिंदुत्व से भटक गई है उन्हें समझना चाहिए कि, शिवसेना और हिंदुत्व मतलब एक है। 

    शिवसेना प्रमुख का पद भी छोड़ने को तैयार

    ठाकरे ने कहा कि, “आप लोग कह रहे हो कि यह असली शिवसेना नहीं है। पर आप लोग आकर बोलिए, मैं मुख्यमंत्री से हटा रहा हूं। जो ऐसा कर रहे हो, उससे किसका नुकसान कर रहे हो? उन्हें इसे महसूस करना चाहिए। मेरा इस्तीफा तैयार है। जो विधायक गायब हैं या जिन्हें गायब किया गया है। वे आए और मेरा इस्तीफा लेकर जाए। अगर कोश्यारी बोलेंगे तो मैं भी वहां जाने को तैयार हूं। कोई मजबूरी नहीं है। कोई लाचारी नहीं है। मैं चुनौतियों का सामना करने को तैयार हूं। मुख्यमंत्री पद के लिए जो मैं बोल रहा हूं, वह शिवसैनिकों के लिए भी बोल रहा हूं। जिन लोगों को लग रहा है कि मैं शिवसेना पक्ष प्रमुख के लायक नहीं हूं, तो मैं यह कुर्सी भी छोड़ दूंगा। संकट के सामना करने के लिए है। मैं दोनों पद छोड़ने को तैयार हूं।  शिवसेना का कोई और नेता मुख्यमंत्री बनता है तो वह भी अच्छा लगेगा।”