shiv-sena-mp-to-join-eknath shinde-faction-soon-says-krupal-tumane

Loading

नागपुर: हाल ही में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने दावा किया कि शिंदे गुट (Shinde Group) के 13 सांसद नहीं चुने जाएंगे। उनके इस दावे के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में एक बार फिर खलबली मच गई। हालांकि राउत के इस दावे का शिंदे गुट के सांसद कृपाल तुमाने (Krupal Tumane) ने करारा जवाब दिया है।

कृपाल तुमाने का दावा है कि हमारे गुट  के सभी 13 सांसद जीतेंगे। साथ ही ठाकरे गुट के बाकी सांसद भी हमसे हाथ मिलाएंगे । तुमाने ने खुलासा किया है कि इन सांसदों के साथ हमारी बैठक हुई थी। ऐसे में ठाकरे गुट में एक और बड़ी फूट की आशंका जताई जा रही है। वहीं, अब कृपाल तुमाने के इस बयान से हड़कंप मच गया है।

मीडिया से बात करते हुए  कृपाल तुमाने ने कहा, जल्द ही ठाकरे गुट के सांसद हमारी शिवसेना में शामिल होंगे। कल मुंबई में हमने ठाकरे गुट के उन सांसदों के साथ बैठक की, वे शिंदे समूह में शामिल होने के लिए तैयार हैं। कृपाल तुमाने ने दावा किया है कि वह जल्द ही शिंदे ग्रुप में शामिल हो जाएंगे।

शिंदे गुट से जुड़ेंगे विधायक 

तुमाने ने आगे यह भी खुलासा किया कि ठाकरे गुट के कुछ विधायक भी शिवसेना में शामिल होने जा रहे हैं। शिवसेना की बैठक कल हुई थी। उसके बाद सांसद कृपाल तुमाने ने इस राज का खुलासा किया है। ‘शिवसेना सांसदों की बैठक हुई। उस बैठक में चुनाव की तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं। हम उसी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने जा रहे हैं जहां से हमने 13 सांसद चुने हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शेष लोकसभा क्षेत्रों के बारे में निर्णय लेंगे। साथ ही संजय राउत अन्य पार्टी के दलाल हैं। उन्होंने पार्टी को बर्बाद कर दिया। उन्होंने यह भी निराशा व्यक्त की कि उद्धवजी कुछ नहीं कह रहे हैं।’