budget

Loading

कल्याण : राज्य सरकार (State Government) द्वारा पेश किए गए साल 2023-24 के बजट (Budget) को किसी ने सभी का साथ सभी का विकास बाला बजट बताते हुए सराहा तो किसी ने चुनावों को देखते हुए बड़े-बड़े जुमले बाला हकीकत में खोखला चॉकलेट बजट बताया। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी नागरी विकास सेल के प्रदेश अध्यक्ष नवीन सिंह ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस बार के राज्य सरकार के बजेट में महंगाई, बेरोजगारी कैसे कम होगी इस पर कोई भी प्रभावी योजना नहीं है। देवेंद्र फडणवीस जब विरोधी पक्ष नेता थे तब उन्होंने बीजली बिल माफ करने चाहिए यह डिमांड की थी पर अब कुछ नहीं बोले, पुरानी पेंशन योजना इस पर कुछ नहीं किसानों के लिए उनके भाव में कोई भी बढ़त नहीं की। राज्य के उद्योग धंधे केंद्र के आशीर्वाद से दूसरे राज्य में ले जाया जाता है पर महाराष्ट्र के लोगों के नये रोजगार निर्मिति, उद्योग व्यापार कैसे बढ़ने चाहिए, विकास के लिए कोई भी योजना बजेट में नहीं है। 

यह बजट आने वाले चुनाव को देखते हुए महाराष्ट्र की जनता को “चॉकलेट” देने का काम, जनता की आखों में धूल झोंकने वाला बजट है। बड़े-बड़े जुमले करने वाला बजट हैं। – प्रदेश अध्यक्ष, नागरी विकास सेल महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी। 

बजट में आम आदमी को कोई राहत नहीं, भूल भुलैया वाला चुनावी बजट

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पारस नाथ तिवारी ने राज्य सरकार के बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार के बजट से लोगों को निराशा ही हाथ लगी है। बजट में नहींतो कोई नई बड़ी विकास योजना है नहीं आम आदमी कोई कोई विशेष राहत दी गई हैं। कल कारखाना लगाने का प्रावधान नही हैं। डीजल और पेट्रोल का दाम कम करने पर कोई विचार नही किया गया जिससे बेरोजगारी और मंहगाई की समस्या हल हो सके न ही आम जनता को किसी प्रकार की राहत दी गई है। यह बजट केवल चुनावी भूल भुलैया वाला ही झूठ का पुलंदा खोखला बजट ही कहा जायेगा। – पारस नाथ तिवारी, वरिष्ठ नेता राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी। 

हकीकत में आम जनता और मध्यम वर्ग को राहत देने वाला अच्छा बजट है

राज्य सरकार के बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कल्याण-डोंबिवली बीजेपी जिला अध्यक्ष संदीप सिंह ने कहा कि हकीकत में आम जनता और माध्यम वर्ग को राहत देने बाला अच्छा बजट है उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बजट में सभी का ख्याल रखा हैं। महिला सशक्तिकरण और राज्य के विकास पर बल दिया गया है। यह बजट राज्य को आगे ले जाने बाला जनहित कारी बजट हैं। ये खुशहाली के साथ आत्मनिर्भर राज्य के निर्माण को गति देगा। देश भर में महाराष्ट्र को हर क्षेत्र में नंबर वन राज्य बनाने में सहायक होगा।