Bhiwandi Municipal Corporation

    Loading

    भिवंडी: भिवंडी महानगरपालिका (Bhiwandi Municipal Corporation) में अधिकारियों की भ्रष्टतम कारगुजरी को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। महानगरपालिका कर मूल्यांकन विभाग के कर्मचारियों द्वारा आपसी सांठगांठ कर सील संपत्ति (Property) का बकाया 27 लाख रुपए का बकाया टैक्स कंप्यूटर से गायब किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। प्रकरण के संज्ञान में आते ही महानगरपालिका उपायुक्त (कर मूल्यांकन विभाग) दीपक झिंझाड़ ने जांच के आदेश दिए हैं। प्रकरण जांच के आदेश से विभागीय कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

    गौरतलब है कि गौरीपाड़ा स्थित लीलाराम सुंदर लाल सिंधी की ग्राउंड सहित 7 मंजिला अवैध इमारत पर 19 लाख 37 हजार 608 महानगरपालिका टैक्स बकाया होने पर महानगरपालिका प्रशासन ने बिल्डिंग को सील किया था। महानगरपालिका सूत्रों के अनुसार, उक्त इमारत पर 1 अप्रैल 2018 से 21 मार्च 2019 तक ब्याज सहित कुल 27 लाख, 48 हजार 909 रुपए टैक्स बकाया होने का खुलासा हुआ है। आश्चर्यजनक है कि महानगरपालिका अधिकारियों की व्यस्ततम कार्यप्रणाली का आलम यह है कि महानगरपालिका टैक्स की बकाया संपूर्ण रकम को भ्रष्ट अधिकारियों की मिलीभगत से भ्रष्ट कर्मचारियों की कुशल टीम ने महानगरपालिका प्रशासन की आंख में धूल झोंकते हुए कंप्यूटर फाइल से गायब कर दिया गया है।

    जमीन मालिक के खिलाफ एमआरटीपी का मामला दर्ज कराया गया

    भिवंडी महानगरपालिका के यूनियन नेता महेंद्र  कुम्भार ने महानगरपालिका कमिश्नर विजयकुमार म्हसाल और महानगरपालिका कर मूल्यांकन, निर्धारण उपायुक्त झिंझाड़ से मामले की जांच किए जाने की मांग की है। विदित हो कि 4 दिन पूर्व ही महानगरपालिका प्रभाग समिति क्रमांक-1 अंतर्गत क्षेत्र नागांव में भ्रष्ट प्रभाग अधिकारी दिलीप खाने की मिलीभगत से अवैध रूप से निर्मित इमारत पूर्ण होने के उपरांत मनपा प्रशासन द्वारा सिर्फ दिखावे के तौर पर पुलिस स्टेशन में जमीन मालिक के खिलाफ एमआरटीपी का मामला दाखिल कराया गया है। उक्त मामले की चर्चा समूचे शहर में फैली है।

    …तो होगी सख्त कार्रवाई

    भिवंडी महानगरपालिका बकाया टैक्स का 27 लाख रुपए की लेनदारी कंप्यूटर फाइल से गायब होने के संदर्भ में महानगरपालिका कर मूल्यांकन, निर्धारण विभाग उपायुक्त दीपक झिंझाड़ का कहना है कि शिकायत की गहनता से जांच की जा रही है। सच्चाई का खुलासा होने पर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई जरूर की जाएगी।