पिछड़े वर्गों के नागरिकों के आरक्षण के लिए समर्पित आयोग करेगा कोंकण भवन का दौरा

    Loading

    ठाणे : नागरिकों के पिछड़े वर्गों (Backward Classes) के लिए आरक्षण (Reservation) के संबंध में नागरिकों के विचार जानने के लिए गठित समर्पित आयोग (Dedicated Commission) ने विभागवार दौरे के कार्यक्रम की घोषणा की है। तदनुसार, आयोग ने बुधवार को 25 मई 2022 को कोंकण मंडल (Konkan Mandal) कार्यालय में यह दौरा दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक होगा और इस दौरान नागरिक बयान दे सकेंगे। आयोग ने नागरिकों से अपील की है कि वे यात्रा की तारीख से पहले कोंकण विभागीय कमिश्नर कार्यालय (Departmental Commissioner’s Office) में अपना नाम दर्ज कराएं ताकि नागरिक समय पर अपना बयान जमा कर सकें। 

    महाराष्ट्र सरकार ने शहर में जिला परिषदों, पंचायत समिति, ग्राम पंचायतों और नगर निगमों, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों में ओबीसी और वीजे को आरक्षण देने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार एक समर्पित आयोग का गठन किया है। तदनुसार, समर्पित आयोग ग्रामीण और शहरी स्थानीय निकायों में नागरिकों के पिछड़े वर्गों के आरक्षण के लिए लोगों के विचार जानने और क्षेत्र में काम करने वाले विभिन्न सामाजिक संगठनों के बयानों को स्वीकार करने के लिए राज्य का दौरा करेगा। 

    तदनुसार, कोंकण विभाग में आयोग का 25 मई, 2022 को दौरा करने का कार्यक्रम है। कोंकण भवन में संभागीय कमिश्नर के कार्यालय में नागरिक आयोग में सुबह 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक आ सकते हैं। आयोग ने एक प्रेस विज्ञप्ति में सूचित किया है कि आपका नाम यात्रा की तारीख से पहले कोंकण विभागीय कमिश्नर के कार्यालय में पंजीकृत होना चाहिए ताकि नागरिक समय पर अपने विचार व्यक्त कर सकें और इस समर्पित आयोग की यात्रा के दौरान अपना प्रतिनिधित्व कर सकें।