लोकतंत्र के लिए खतरनाक है मौजूदा राजनीति : रूपेश म्हात्रे

Loading

कल्याण : युद्ध की शुरुआत में शिवगर्जन का जाप किया जाता है, इसलिए शिवगर्जन मेला (Shivgarjan Fair) युद्ध की शुरुआत है और इसकी शुरुआत उद्धव ठाकरे ने की थी यह बात कल्याण पश्चिम में आयोजित एक कार्यक्रम में पूर्व विधायक रूपेश म्हात्रे (Rupesh Mhatre) ने कही, उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने मौजूदा राजनीति (Politics) के खिलाफ आवाज उठाई जो लोकतंत्र (Democracy) के लिए खतरनाक है और जब तानाशाही शुरू हो रही थी। भिवंडी लोकसभा के कल्याण पश्चिम विधान सभा में गुरुवार को शिव गर्जना मेला आयोजित किया गया, रूपेश म्हात्रे वहां मौजूद कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान बोल रहे थे। 

इस अवसर पर उपनेता अल्ताफ शेख, जिला संपर्क प्रमुख विजय साल्वी, युवती सेना की शीतल देवरुखकर-सेठ, महिला जिला संगठक विजया पोटे, उप जिला प्रमुख हर्षवर्धन पालांडे, कल्याण पूर्व शहर के प्रमुख शरद पाटिल, विधान सभा क्षेत्र के संयोजक रवींद्र कपोटे, मुंबई मंडल के संयोजक राजुल पटेल, वरिष्ठ सलाहकार बाल हरदास सहित पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

आज जिस तरह से राजनीति की जा रही है, उससे बीजेपी के प्रति नाराजगी और उद्धव ठाकरे के प्रति हमदर्दी काफी है। म्हात्रे ने इस बात की भी आलोचना की कि उन्होंने चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं की जिससे बीजेपी डर गई। कस्बा विधानसभा क्षेत्र कभी बीजेपी का गढ़ माना जाता था। हालांकि जनता ने आज वहां महाविकास आघाड़ी प्रत्याशी को चुना है, यह भविष्य की राजनीति की शुरुआत हैं। संचार प्रमुख रूपेश म्हात्रे ने भी राय व्यक्त की कि यह राजनीति की शुरुआत है। हमने कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर यह कहकर हिंदुत्व छोड़ दिया कि बीजेपी पार्टी पूतना मावशी है और जिनके लिए हमने इतनी ईमानदारी से काम किया वे हमें खत्म करने की कोशिश करने लगे हैं तो आपने कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के साथ जाकर क्या किया? इस मौके पर उन्होंने ऐसा सवाल भी उठाया। 

इस मौके पर उपनेता अल्ताफ शेख, जिला संपर्क प्रमुख विजय साल्वी, युवती सेना के शीतल देवरूखकर-सेठ, विधान सभा क्षेत्र के संयोजक रवींद्र कपोटे सहित दिलीप मालवणकर, तुषार राजे ने भी इस अवसर पर श्रोताओं से बातचीत की। किजब आप कश्मीर महबूबा मुफ्ती के साथ गए तो आपने क्या किया?  इस मौके पर उन्होंने ऐसा सवाल भी उठाया। इस मौके पर उपनेता अल्ताफ शेख, जिला संपर्क प्रमुख विजय साल्वी, युवती सेना के शीतल देवरूखकर-सेठ, विधानसभा क्षेत्र के संयोजक रवींद्र कपोटे सहित दिलीप मालवणकर, तुषार राजे के साथ विधानसभा क्षेत्र के आयोजक रवींद्र कपोटे ने भी दर्शकों से भविष्य में उद्धव ठाकरे के साथ मजबूती से खड़े होने की अपील की। इसी बीच इस मौके पर मौजूद मुंबई मंडल के संयोजक राजुल पटेल ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को लेकर बेहद विवादित बयान दिया। देखने में आया कि राजुल पटेल ने अभद्र भाषा का प्रयोग कर दोनों की आलोचना की।