Employees of Maharashtra's power companies started a two-day strike in protest against the proposed privatization policy of the central government

    Loading

    उल्हासनगर : केंद्र सरकार (Central Government) की प्रस्तावित निजीकरण नीति (Privatization Policy) का विरोध और  महावितरण (Mahavitaran) में कार्यरत कर्मचारियों (Employees) की विभिन्न लंबित मांगों को पूरा किए जाने की मांग को लेकर  बिजली कर्मचारी, अधिकारी और अभियंता संघ की संयुक्त कृति समिति के बैनर तले  एमएसईडीसीएल, और महानिर्मिती बिजली कंपनियों के कर्मचारियों ने दो दिवसीय हड़ताल शुरू की है।

    पहले दिन सोमवार को कल्याण परिमंडल (Kalyan Circle) के मुख्यालय ‘तेजश्री’ के सामने दिन भर धरना-प्रदर्शन किया।जानकारी के मुताबिक इस हड़ताल में महावितरण के कल्याण मंडल के लगभग 60 फीसदी  कर्मचारियों ने हड़ताल में भाग लिया। कुल 2500 नियमित और संविदा कर्मचारियों में से 1430 ने पहले दिन हड़ताल में भाग लिया।

    तेजश्री भवन के सामने एक्शन कमेटी की ओर से मंगलवार की  सुबह 10 बजे फिर से आंदोलन शुरू होगा। भाग लेने वाले संगठनों के अधिकारियों और प्रतिनिधियों ने निजीकरण का कड़ा विरोध किया। हड़ताल में शामिल न होने वाले कर्मचारियों और  संविदा कर्मियों के माध्यम से  समाचार लिखे जाने के समय तक बिजली आपूर्ति सुचारू थी।