नशे की जड़ को खत्म करना जरूरी है: विधायक रईस शेख

Loading

भिवंडी : भिवंडी पूर्व से सपा विधायक रईस कासिम शेख (SP MLA Rais Qasim Sheikh) के तत्वावधान में शहर के युवाओं में बढ़ती नशे (Drug) की लत को समाप्त करने के उद्देश्य से मिल्लत नगर स्थित फरहान खान हॉल में “मेरा समाज मेरी जिम्मेदारी” नशा विरोधी अभियान (Anti-Drug Campaign) के तहत सपा प्रदेश अध्यक्ष अबू आसिम आजमी के संरक्षण में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सभी पांच पुलिस स्टेशनों के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, शहर के शैक्षणिक संस्थानों से जुड़े प्राचार्य और अधिकारी, समाज के शिक्षित, बुद्धिजीवी, विभिन्न संगठनों और संस्थानों के नेताओं सहित विभिन्न विचारधाराओं रखने वाले नेताओं और शहर की प्रमुख हस्तियों के अलावा बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया। 

गौरतलब है कि युवाओं में तेजी से फैल रहे नशे को बेहद गंभीरता से लेते हुए सपा विधायक रईस शेख ने नशा विरोधी अभियान कार्यक्रम का आयोजन कर इस पर नियंत्रण पाने के लिए लोगों की राय और सुझाव मांगा। रईस हाई स्कूल प्राचार्य जिया-उर-रहमान अंसारी ने अपने उद्बोधन में नशे की लत को खत्म करने की बात कही। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि नशे की वजह से एक युवक का घर उजड़ जाता है, लेकिन मेरी सोच बिल्कुल उलट है। घर में आपसी कलह, माता-पिता के झगड़े और खराब माहौल के कारण युवा नशे की ओर आकर्षित होते हैं, इसलिए घर में खराब माहौल के कारण युवा गलत रास्ते पर चले जाते हैं। 

नशे को रोकने के साथ ही इसे जड़ से खत्म करना होगा: विधायक रईस 

अपने संबोधन में विधायक रईस शेख ने युवाओं का नशे का आदी होने का कारण बताते हुए कहा कि गरीबी, बेरोजगारी और घरेलू कलह के कारण युवा नशे की ओर आकर्षित होते हैं और आगे जब वे नशे के आदी हो जाते हैं और पैसा नहीं होता है तो वह विभिन्न अपराधों में शामिल हो जाते हैं जिससे हमारा समाज बिगड़ रहा है। इसे रोकने के साथ इसे जड़ से खत्म करना होगा। आज हर मोहल्ले में नशा करने वालों ने अपनी जगह सुरक्षित कर ली है, लेकिन इलाके में कोई भी उन्हें रोकने की हिम्मत नहीं जुटा पाता, क्योंकि लोग उनसे डरते हैं। लेकिन अब डरने की जरूरत नहीं है, आपका विधायक आपके साथ है, हमें इस आंदोलन को जारी रखना है। 

पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी

पुलिस उप आयुक्त नवनाथ धावले ने उक्त उद्देश्यपूर्ण कार्यक्रम के आयोजन के लिए विधायक रईस शेख की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज ऐसे कार्यक्रम की सख्त जरूरत है और भविष्य में भी ऐसा कार्यक्रम होना चाहिए। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि यदि आप कहीं भी कोई अपराध होते हुए देखते हैं या किसी को नशा करते या बेचते हुए देखते हैं तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी। उक्त मौके पर खाद्य और औषधि विभाग के संयुक्त आयुक्त और सहायक आयुक्त मनूर, केएमईएस स्कूल के पूर्व प्रधानाचार्य रवीश अंसारी, मौलाना इम्तियाज फलाही, मौलाना इरफान, मौलाना तहजीबुल इस्लाम, निसार अहमद मदनी, फहीम मोमिन , निजामपुर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नरेश पवार ने उक्त कार्यक्रम को संबोधित किया। 

नशा मुक्ति अभियान में भरसक प्रयास करूंगा: शेख 

कार्यक्रम के अंत में विधायक रईस शेख ने सभी प्रतिभागियों से संकल्प लिया कि मैं मेरा समाज, मेरा दायित्व आंदोलन का हिस्सा बनूंगा और अपने घर, मोहल्ले, वार्ड और शहर को इस संकट से मुक्त करने का भरसक प्रयास करूंगा। विधायक शेख के प्रयासों की सभी ने सराहना करते हुए नशा मुक्ति अभियान में जरूरी सहभागिता का समर्थन दिया।