ओबीसी समुदाय के मामले में कल्याण जिला कांग्रेस कमेटी ने की तहसीलदार से मुलाकात, पढ़ें पूरी खबर

Loading

कल्याण : ओबीसी समुदाय (OBC Community) की विभिन्न मांगों को लेकर कांग्रेस (Congress) आक्रामक हो रही है और इन मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कल्याण जिला कांग्रेस कमेटी ओबीसी मंडल अध्यक्ष जयदीप सानप ने कल्याण के तहसीलदार (Tehsildar) से मुलाकात कर उनके माध्यम से कलेक्टर और मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन दिया। इस दौरान चेतावनी भी दी गई हैं कि ओबीसी समुदाय की मांगों को मान लिया जाए नहीं तो आंदोलन किया जाएगा। 

ओबीसी की विभिन्न मांगें राज्य और केंद्र सरकार के पास लंबित हैं और इसमें महाराष्ट्र राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू की जानी चाहिए। बिहार राज्य की तरह महाराष्ट्र में भी ओबीसी की जातिवार जनगणना की जानी चाहिए। ओबीसी, पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यक समुदायों से जुड़े विभिन्न विभागों के ऋण माफ किए जाएं और सरकारी विभागों और अदालतों में लंबित मामलों को तुरंत वापस लिया जाए। महात्मा फुले और सावित्रीबाई फुले और अन्नाभाऊ साठे को भारत रत्न पुरस्कार की घोषणा होनी चाहिए। 

15 मई से पूरे महाराष्ट्र में आंदोलन 

महाविकास अघाड़ी के दौरान अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों के लिए जिला स्थलों पर सरकारी छात्रावास प्रारंभ करने के निर्णय को तत्काल लागू किया जाए।   इस समय केंद्र और राज्य सरकारों से इन मांगों पर अमल करने और उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया है। इस दौरान चेतावनी दी गई कि अगर ये मांगें नहीं मानी गई तो महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग 15 मई से पूरे महाराष्ट्र में आंदोलन करेगा। ज्ञापन देने के दौरान जिला अध्यक्ष जयदीप सानप, राजा जाधव कल्याण शहर अध्यक्ष, गिरीश जाधव, विनोद शिंपी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।